Follow Us

सिवनी। जैतपुर निवासी पुलिस जवान की हत्या कर जंगल में दफनाया शव

जिला-सिवनी ब्यूरो चीफ
अनिल दिनेशवर
@ सिवनी जैतपुर निवासी पुलिस जवान की हत्या कर जंगल में दफनाया शव

सिवनी, छिंदवाड़ा में पदस्थ प्रधान आरक्षक की हत्या कर सिवनी के जंगल में शव को दफनाने का मामला सामने आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। वहीं गांव में शोक की लहर छा गई है।

जीवित अवस्था की फ़ोटो
पड़ोसी जिले छिंदवाड़ा के चौरई अनुविभाग के चांद पुलिस थाने में पदस्थ कार्यवाहक प्रधान आरक्षक विजय बघेल (46) की हत्या कर शव को सिवनी के बम्होड़ी (बरघाट) जंगल में दफनाने का मामला सामने आया है। मृतक प्रधाान आरक्षक मूलत: सिवनी के जैतपुर गांव का रहने वाला है, जिसकी पदस्थापना करीब 15-20 दिन पहले छिंदवाड़ा पुलिस लाइन से चौरई अंतर्गत पुलिस थाना चांद में की गई थी। मृतक फिलहाल चौरई में परिवार के साथ रह रहा था।
चौरई पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले 21 सितंबर को प्रधान आरक्षक विजय बघेल के लापता होने पर छानबीन शुरू की गई। संदिग्ध से पूछताछ में पता चला कि चौरई मे प्रधान आरक्षक की हत्या कर शव को सिवनी लाकर बरघाट बम्होड़ी के जंगल में दफनाया गया है। इसके बाद 23 सितंबर गुरुवार सुबह को आरोपित को साथ लेकर चौरई पुलिस मौके पर पहुंची, जहां शव को निकालने खुदाई की जा रही है।

फिलहाल पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्या में शामिल आरोपित राहुल नेमा सिवनी के बारापत्थर क्षेत्र का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि मृतक प्रधान आरक्षक व आरोपित एक दूसरे से पहले से परिचित थे। हत्या का कारण फिलहाल अज्ञात है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। चौरई थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा ने बताया कि मृतक प्रधान आरक्षक का शव बरामद करने सिवनी के बम्होड़ी (बरघाट) में पुलिस बल की मौजूदगी में खुदाई कराई जा रही है, प्रकरण में जांच की जा रही है।

बम्होड़ी जंगल में शव निकालने चौरई व जिले के पुलिस बल के मौके पर पहुंचने के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई। सिवनी-बरघाट मार्ग में बम्होड़ी के आसपास जमा की स्थिति निर्मित हो गई। डूंडासिवनी सहित अन्य थानों के पुलिस बल को भीड़ को नियंत्रित करने मशक्कत करनी पड़ी। खुदाई कार्य में व्यवधान न हो इसलिए फिलहाल रोड को ब्लाक कर दिया गया है।

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिवनी श्याम सिंह मरावी ने बताया कि चौरई के पुलिस कर्मचारी की हत्या कर शव को सिवनी के बम्होड़ी जंगल में दफनाने का मामला सामने आया है। चौरई पुलिस आरोपित को साथ लेकर शव निकालने मौके पर पहुंची है, जिला पुलिस द्वारा प्रकरण में सहयोग किया जा रहा है।

Leave a Comment