डिंडोरी । उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का डिंडोरी प्रवास के दौरान जोरदार स्वागत

0
194

प्रशांत सिंह सिसोदिया ब्यूरो जिला डिंडोरी मध्य प्रदेश ,,,,,,,,,प्रायोगिक उपकरण सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित कराने मंत्री को लिखा पत्र
उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का डिंडोरी प्रवास के दौरान जोरदार स्वागत
,,, मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का कल मंगलवार को अल्पावास पर डिंडोरी पहुंचे थे, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह मंत्री श्री यादव का जोरदार स्वागत किया गया। बताया गया की डॉक्टर मोहन यादव कैबिनेट मंत्री उच्च शिक्षा विभाग एवं प्रभारी मंत्री जिला डिंडोरी के नगर प्रवास पर थे, इस दौरान शासकीय आदर्श महाविद्यालय डिंडोरी की ओर से डॉक्टर समीर कुमार शुक्ल प्राचार्य, डॉक्टर कल्पना मिश्रा, डॉक्टर अनुपम सिंह बघेल, डॉक्टर दीपिका दुबे, विपिन दुबे सहित अन्य के साथ मंत्री को महाविद्यालय के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में प्रायोगिक विषय के लिए उपकरण एवं सामग्री के लिए मांग की है। गौरतलब है कि महाविद्यालय कार्य हेतु विभिन्न कार्यों के लिए बजट आवंटन हेतु निवेदन करते हुए फाइल प्रस्तुत की गई। महाविद्यालय में भूगर्भ विज्ञान के प्रायोगिक कार्य हेतु शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय जबलपुर के सौजन्य से प्राप्त हुई सामग्री की जानकारी भी माननीय मंत्री जी को दी गई।
महाविद्यालय पहुंच मार्ग को पक्का कराने की मांग :-जानकारी में बताया गया कि महाविद्यालय पहुंच मार्ग को पक्का कराने के लिए भी मंत्री से अनुरोध किया गया। महाविद्यालय में विभिन्न प्रायोगिक विषयों रसायन, भौतिकी, वनस्पति, प्राणी, भूगर्भ एवं भूगोल विषय प्रायोगिक उपकरण सामग्री की व्यवस्था के लिए भी आवेदन की प्रति मंत्री श्री यादव के समक्ष प्रस्तुत की गई। साथ ही महाविद्यालय के लिए आवश्यक फर्नीचर एवं चौकीदार, स्वीपर आदि की व्यवस्था के हेतु भी मांग पत्र प्रस्तुत किया गया। इन सब की व्यवस्था को शीघ्र पहल करने के लिए आश्वासन दिया गया। इसी दौरान महाविद्यालय में अधिकांश कार्यरत अतिथि विद्वानों को लेकर भी चर्चा हुई। मंत्री श्री यादव ने शीघ्र ही कोई सकारात्मक निर्णय करने और इन के साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय में भूगर्भ विज्ञान में कार्यरत डॉक्टर कल्पना मिश्रा की किताब रिसेंट एडवांसेज इन महाविद्यालय डिंडोरी में आने का आश्वासन भी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here