Follow Us

जयसिंहनगर। ग्राम पंचायत करकी में वैक्सीनेशन अभियान बना बीरबल की खिचड़ी*

*ग्राम पंचायत करकी में वैक्सीनेशन अभियान बना बीरबल की खिचड़ी*
जयसिंहनगर| कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब एक बार फिर प्रदेश में तीसरी लहर की आहट सुनाई दे रही है ओमीक्रांन के देश मे लगातार बढ़ते मामले भी चिंता की नई लकीर खीच रहे है। मध्यप्रदेश सरकार भी कोरोना से लोगो को बचाने के लिए युद्धस्तर पर वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाकर हर सम्भव प्रयास कर रही है। पर जमीनी स्तर पर सरकार के कर्मचारी ही सरकार के प्रयासों को ठेंगा दिखाकर मनमर्जी में उतारू है।
ताजा मामला जयसिंहनगर के ग्राम पंचायत करकी में देखने को मिला जहा वैक्सीनेशन का महाअभियान वेक्सीन में लगे कर्मचारियों की वजह से बीरबल की खिचड़ी जैसा होता प्रतीत हो रहा है। कई महीनों से चल रहे दूसरे डोज के वैक्सीनेशन के बाद भी आज तक ग्राम पंचायत करकी में मात्र 60 प्रतिशत का ही लक्ष्य हासिल किया गया है।
*धान खरीदी केंद्र में हुआ टीकाकरण महाअभियान नदारद रहे कर्मचारी*
टीकाकरण महाभियान के तहत आज धान खरीदी केंद्र में किसानों का वैक्सीनेशन का कार्यक्रम किया गया किन्तु टीकाकरण महाअभियान में नियुक्त कई कर्मचारियो के मनमानी का दौर आज भी देखने को मिला जहा ना तो बी एल ओ कमलेश प्रजापति और ना ही कोई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता टीकाकरण में उपस्थित ना होकर निजी कार्यो को प्राथमिकता दी। आने वाले दिनों में अगर वरिष्ठ अधिकारियों ने नदारद कर्मचारियों पर कार्यवाही नही की तो ये लापरवाही ना सिर्फ तीसरी लहर का कारण बनेगी साथ ही कई ग्रामीणों को काल के गाल तक भी लेकर जाएगी।
*इनकी रही उपस्थित*
धान खरीदी केंद्र करकी में आज टीकाकरण महाअभियान में बी एल ओ नरेंद्र शुक्ला, सत्येंद्र सिंह सेंगर, आशा कार्यकर्ता गेंदा सिंह एवं उर्मिला सिंह उपस्थित रहे।
इंडियन टी वी न्यूज़ के लिए ब्यरो चीफ बी के तिवारी के साथ हिमांशु गुप्ता की रिपोर्ट

Leave a Comment