सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर हुआ हमला संघमित्रा ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा कहां मेरे पिता पर बीजेपी वालों ने हमला करवाया

0
357
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (UP Kushinagar) जिले में यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के काफिले पर पथराव कर दिया गया. पथराव से कई गाड़ियों के शीशे टूट गए. इस मामले का आरोप भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों पर लगाया गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा कि उनके पिता पर बीजेपी के लोगों ने हमला कराया है.

जानकारी के अनुसार, यूपी के कुशीनगर में स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हुए पथराव में करीब एक दर्जन गाड़ियों के शीशे फूट गए. पथराव करने का आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया जा रहा है. सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने जा रहे थे. यह घटना खलवा पट्टी गांव में हुई. घटना के बाद सपाइयों में आक्रोश है.

BJP सांसद संघमित्रा बोलीं- बीजेपी के लोगों ने किया पिता पर हमला
पथराव की घटना के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. समर्थकों ने गोडरिया बाजार में सड़क जाम कर दी. इसके बाद सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य मौके पर पहुंचे. वहीं BJP सांसद संघमित्रा मौर्य भी मौके पर पहुंच गईं. बीजेपी सांसद ने कहा कि पिता के काफिले पर हमला हुआ है, ये सड़कों पर दिखाई दे रहा है. भाजपा शांति और दंगा मुक्त प्रदेश का बात करती है, आज उनके प्रत्याशी ने पिता पर हमला किया है. फाजिलनगर की जनता  स्वामी प्रसाद मौर्य को जीत दिलाकर गुंडई का जवाब देगी. यहां हमें भी घेरा गया, पुलिस हमें बचा कर लाई 

 

UP Election 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमले के बाद बेटी संघमित्रा ने BJP को घेरा, कहा- फाजिलनगर के लोग मेरे पिता को…
UP Election 2022: फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने उन्हें मारने के इरादे से हमला करने का आरोप लगाया. इस पर उनकी बेटी संघमित्रा मौर्या ने भी बीजेपी को घेरा 
UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र (Fazilnagar Assembly Constituency) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने उन्हें मारने के इरादे से हमला करने का आरोप लगाया. स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उन पर हमला कराया है.  वहीं बीजेपी नेताओं का दावा है कि हमले की शुरुआत सपा नेता के समर्थकों ने की थी. फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र सुरेंद्र सिंह कुशवाहा (Surendra Singh Kushwaha) , बीजेपी के उम्मीदवार हैं.

 

वहीं बीजेपी सांसद और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य पिता के समर्थन में सामने आईं. उन्होंने कहा, “बीजेपी शांति, दंगा मुक्त राज्य की बात करती है, लेकिन बीजेपी उम्मीदवार ने मेरे पिता पर हमला किया. मैं अपील करती हूं कि फाजिलनगर के लोग मेरे पिता को वोट देकर अपना समर्थन दिखाएं. जनता 3 मार्च को बीजेपी को सबक सिखाएगी.” संघमित्रा मौर्य ने इस चुनाव में बीजेपी अपने पिता की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

 

उन्होंने कहा यह देखा जा सकता है कि कारों को कैसे नुकसान पहुंचा और लोग घायल हुए हैं. मैं जब अपने पिता से मिलने के लिए जा रही थी तब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मेरा काफिला घेर लिया.

 

अखिलेश यादव ने कही थी यह बात
पूर्व काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को दावा किया था कि उनके रोड शो के दौरान काफिले पर हमला हुआ और गाड़ी को नुकसान पहुंचाया गया. हमले की सूचना के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी थी.

 

उन्होंने कहा था “स्वामी प्रसाद मौर्या जी पर हुआ हमला हारते हुए लोगों की अति निंदनीय हरकत है. ये हमला सपा-गठबंधन के हर दल के कार्यकर्ता व उनके नेताओं के ऊपर किये गये हमले के समान है. सब मिलकर इसका जवाब बाकी दो चरणों में भाजपा को ज़ीरो करके देंगे. इस सरकार से किसी कार्रवाई की अपेक्षा ही बेमानी है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here