करंजिया रेंजर श्रीमती पुष्पा सिंह परिहार अपने वन दस्ते के साथ जंगल में 18 नग साल सिल्ली और वाहन किया जप्त

0
285

प्रशांत सिसोदिया ब्यूरो चीफ जिला डिंडोरी मध्य प्रदेश…….

करंजिया रेंजर श्रीमती पुष्पा सिंह परिहार अपने वन दस्ते के साथ जंगल में 18 नग साल सिल्ली और वाहन किया जप्त

……….

18 नग साल सिल्ली और वाहन जप्त

करंजिया रेंज में कार्यवाही

 

 

डिंडोरी, 12 मार्च 2022, सामान्य वन मंडल अंतर्गत वन परिक्षेत्र पूर्व करंजिया में तैनात वन अमले ने शुक्रवार की देर रात गस्त के दौरान अवैध लकड़ी परिवहन के आरोप में एक माल वाहक को जप्त किया है।

 

 

वाहन में भूसा के ढेर के नीचे छुपाकर विनिर्दिष्ट प्रजाति साल की लकड़ी की 16 सिल्ली के अवैध परिवहन को अंजाम दिया जा रहा था। लेकिन बदमाशों की यह करतूत Forest Team से छुप नहीं सकी और जब शक की बुनियाद पर वाहन के ऊपर से भूसा हटाया गया तो संरक्षित काष्ठ का जखीरा सामने आ गया।

 

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात रेंजर पुष्पा सिंह अपने वन दस्ते के साथ जंगल गस्त कर रही थीं। इसी दौरान बरगांव वनकक्ष मार्ग सर्किल घुघरीदादर पर वन अमले ने संदेह के आधार पर वाहन क्रमांक MP18 GA 3371 को रोका और तलाशी लेनी शुरू कर दी।जिसमे वाहन में भूसे के ढेर के नीचे छुपाकर रखी गई साल की लकड़ी पाई गई।

 

 

नापजोख में सिल्ली की संख्या 18 और क्षेत्रफल 0.537 घन मीटर दर्ज किया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपी वाहन चालक किशोर कुमार अहिरवार निवासी कुम्हरवार थाना पुष्पराजगढ़ ने बतलाया कि वह वरगांव निवासी ललन वनावर के घर से लकड़ी की खेप वाहन में भरकर पुष्पराजगढ़ के जा रहा था। वन अधिकारियों ने पंचनामा कार्यवाही उपरांत लकड़ी और वाहन को जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध मध्यप्रदेश वनोपज नियम 2000 की धारा 3,20,22 और वन उपज व्यापार विनियम अधिनियम 1969 की धारा 2,5,15 के तहत कार्रवाई की है।कार्यवाही मे वनरक्षक यशवंत धुर्वे और चरण पेंद्रो शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here