Follow Us

*डिंडौरी के नगरीय क्षेत्र में जल संकट:पानी की समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम, स्थानीय लोगों के साथ दो भाजपा पार्षद भी धरने पर बैठे* ग्रामीण इलाकों के साथ ही अब नगरीय क्षेत्र में जल संकट गहराने लगा है। आज सुबह से ही पुरानी डिंडौरी के स्थानीय लोगों ने पानी की समस्या को लेकर सड़क पर बर्तन लेकर बैठ गए और सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम को लेकर लोगों की पुलिस से विवाद भी हो गया। स्थानीय लोगों के साथ वार्ड क्रमांक 13 और 14 के पार्षद भी धरने पर बैठ गए। सड़क जाम की सूचना मिलने सिटी कोतवाली पुलिस और क्षेत्रीय विधायक ओमकार मरकाम, नगर परिषद सीएमओ चन्द्र मोहन गरमें भी पहुच गए। सीएमओ के आश्वासन के बाद स्थानीय लोगों ने जाम खोल दिया। वार्ड क्रमांक 13 के पार्षद अशोक सरैया और 14 के योगेश सरैया ने बताया कि वार्ड में कई दिनों से पानी की सप्लाई नियमित नही हो रही है। दो-तीन दिन में दस मिनिट के लिए पानी दिया जा रहा है। इस समस्या को लेकर कई बार नगर परिषद के अधिकारी, नगर परिषद के अध्यक्ष पंकज तेकाम से भी चर्चा की है। इन सबके बावजूद भी कोई समाधान नही निकला है। इसलिए मजबूरी में आज हमें सड़क जाम करना पड़ा है अगर मंगलवार तक वार्ड में पानी सप्लाई का काम शुरू नही हुआ तो फिर सड़क जाम करेंगे। *11 करोड़ की नल जल योजना के बाद भी नर्मदा किनारे लोग प्यासे* पुरानी डिंडौरी में सड़क जाम कर रहे स्थानीय लोगों के साथ चर्चा कर रहे विधायक ओमकार मरकाम ने आरोप लगाया कि सरकार ने 11 करोड़ रुपए से डिंडौरी नगरवासियों के पेयजल के लिये योजना बनाई है। इसके बाद भी अगर पानी नहीं मिल पा रहा है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। नगर परिषद को अन्य काम छोड़कर पहले स्थानीय मूलभूत सुविधाओं को लेकर काम करना चाहिए। _इंडियन टीवी न्यूज़ संवाददाता मो0 सफर डिंडोरी मध्य प्रदेश_

*डिंडौरी के नगरीय क्षेत्र में जल संकट:पानी की समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम, स्थानीय लोगों के साथ दो भाजपा पार्षद भी धरने पर बैठे* 

 

ग्रामीण इलाकों के साथ ही अब नगरीय क्षेत्र में जल संकट गहराने लगा है। आज सुबह से ही पुरानी डिंडौरी के स्थानीय लोगों ने पानी की समस्या को लेकर सड़क पर बर्तन लेकर बैठ गए और सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम को लेकर लोगों की पुलिस से विवाद भी हो गया। स्थानीय लोगों के साथ वार्ड क्रमांक 13 और 14 के पार्षद भी धरने पर बैठ गए।

 

 

सड़क जाम की सूचना मिलने सिटी कोतवाली पुलिस और क्षेत्रीय विधायक ओमकार मरकाम, नगर परिषद सीएमओ चन्द्र मोहन गरमें भी पहुच गए। सीएमओ के आश्वासन के बाद स्थानीय लोगों ने जाम खोल दिया।

 

 

वार्ड क्रमांक 13 के पार्षद अशोक सरैया और 14 के योगेश सरैया ने बताया कि वार्ड में कई दिनों से पानी की सप्लाई नियमित नही हो रही है। दो-तीन दिन में दस मिनिट के लिए पानी दिया जा रहा है। इस समस्या को लेकर कई बार नगर परिषद के अधिकारी, नगर परिषद के अध्यक्ष पंकज तेकाम से भी चर्चा की है। इन सबके बावजूद भी कोई समाधान नही निकला है। इसलिए मजबूरी में आज हमें सड़क जाम करना पड़ा है अगर मंगलवार तक वार्ड में पानी सप्लाई का काम शुरू नही हुआ तो फिर सड़क जाम करेंगे।

 

 

 

*11 करोड़ की नल जल योजना के बाद भी नर्मदा किनारे लोग प्यासे*

 

पुरानी डिंडौरी में सड़क जाम कर रहे स्थानीय लोगों के साथ चर्चा कर रहे विधायक ओमकार मरकाम ने आरोप लगाया कि सरकार ने 11 करोड़ रुपए से डिंडौरी नगरवासियों के पेयजल के लिये योजना बनाई है। इसके बाद भी अगर पानी नहीं मिल पा रहा है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। नगर परिषद को अन्य काम छोड़कर पहले स्थानीय मूलभूत सुविधाओं को लेकर काम करना चाहिए।

 

_इंडियन टीवी न्यूज़ संवाददाता मो0 सफर डिंडोरी मध्य प्रदेश_

*

Leave a Comment