Follow Us

राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल के प्रसुति वार्ड में ए.सी. फटने से हुआ हादसा, अस्पताल कर्मियों की सजगता से बची जच्चा बच्चा की जान

राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल के प्रसुति वर्ल्ड में लगी आग ।ए.सी. फटने से हुआ हादसा, अस्पताल कर्मियों की सजगता से बची जच्चा बच्चा की जान।।।

 

 

कस्बा स्थित राजकीय बीडीएम जिला चिकित्सालय के लेबर, एएनसी व पीएनसी वार्ड में बुधवार दोपहर बाद अचानक आग लगने से हडक़म्प मच गया। हादसे में गनीमत यह रही कि अस्पताल कर्मियों की सजगता के चलते कोई भी मरीज हताहत नहीं हुआ। अस्पताल कर्मियों ने जहां तत्परता दिखाते हुए स्वयं के स्तर पर ही आग को बुझाने में सफलता हांसिल कर ली। वहीं वार्ड में भर्ती जच्चा बच्चा को भी खिडक़ी तोडकऱ बाहर निकाल लिया। घटनाक्रम में फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी एक घण्टे का समय बीत जाने के बावजुद भी अस्पताल नहीं पहुँची।

 

 

बताया जा रहा है कि बुधवार दोपहर बाद ही केशवाना औधोगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में लगी आग के चलते फायर ब्रिगेड की गाड़ी वहां गई हुई थी। वहीं जयपुर कलक्टर राजन विशाल के बुधवार को दौरे के चलते भी कोई भी अधिकारी भी मौके पर नहीं पहुँच पाया। नर्सिंगकर्मियों व लोगों ने भारी अफरा तफरी के बीच वार्ड में भर्ती मरीजों व महिलाओं को बाहर निकाल लिया। साथ ही आग पर भी काबु पाया। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आग वार्ड के बाहर रखे ए.सी. फटने के कारण लगी थी। ऐसी आशंका है।

 

 

कि किसी व्यक्ति ने ए.सी. में बीड़ी या सिगरेट फेंक दी थी। जिसके चलते ए.सी. में आग लग गई। उक्त ए.सी. वार्ड के बाहर पड़े हुए थे। जिसके चलते वार्डो में आवागमन भी बंद हो गया था।।

State head crime Rajasthan मोहम्मद इक़बाल रंगरेज जयपुर कोटपूतली, 30 मार्च

Leave a Comment