डिंडौरी में हाथियों का खौफ:कई मकानों को पहुंचाया नुकसान, वन विभाग ने गांवों में कराई मुनादी, जगंल की तरफ न जाने की अपील*

0
118

*डिंडौरी में हाथियों का खौफ:कई मकानों को पहुंचाया नुकसान, वन विभाग ने गांवों में कराई मुनादी, जगंल की तरफ न जाने की अपील*

 

 

 

 

 

डिंडौरी जिले के जंगलों ने एक बार फिर हाथियों का दल आ गया। हाथियों ने कई मकान भी क्षतिग्रस्त किए है। फिलहाल हाथियों का दल पश्चिम करंजिया वन परिक्षेत्र इमली टोला ठाड़ पथरा क्षेत्र में आराम कर रहा है। वन विभाग ने गांव में मुनादी कराई है कि ग्रामीण जंगल की तरफ न जाए।

 

 

 

 

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ की तरफ से 9 हाथियों का दल पिछले दो दिन से पश्चिम करंजिया वन परिक्षेत्र दक्षिण बीट उधौर कक्ष क्रमांक 695 में डेरा जमाए हुए थे। हड़ शक्ति टोला में कई ग्रामीणों के मकान को क्षतिग्रस्त कर दिए है। अभी उनकी लोकेशन इमली टोला ठाड़ पथरा के जंगलों में बताई जा रही है।

 

 

 

 

सूत्रों की माने तो ये हाथियों का दल वन परिक्षेत्र पूर्व करंजिया और बजाग वन परिक्षेत्र की तरफ जा सकता है। लिहाजा तीनों वन परिक्षेत्र के गांवों में मुनादी कराई गई है। वन विभाग की टीम हाथियों के मूवमेंट में नजर बनाए हुए है। पश्चिम करंजिया वन परिक्षेत्र रेंजर प्राची मिश्रा ने बताया कि हाथियों के मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है। ग्रामीणों से अपील भी की जा रही है कि जंगल की तरफ बिल्कुल न जाए।

 

 

 

*इंडियन टीवी न्यूज़ संवाददाता मो0 सफर ज़िला डिंडोरी मध्य प्रदेश*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here