पीएम आवास के 2407 परिवारों को मिले 24.04 करोड़* *कच्चे मकान में रहने की तकलीफ जानती हैं मां-बहिनेः लखन सिंह* *मालथौन से अखिलेश कौशिक

0
130

*पीएम आवास के 2407 परिवारों को मिले 24.04 करोड़*

*कच्चे मकान में रहने की तकलीफ जानती हैं मां-बहिनेः लखन सिंह* *मालथौन से अखिलेश कौशिक 

 

 

 

 

 

_*मालथौन।* खुरई विधानसभा क्षेत्र के मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने बरोदियाकलां और मालथौन में प्रधानमंत्री आवास योजना के कुल 2407 हितग्राहियों के खातों में 24.04 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की। अपने संबोधन में लखन सिंह ने कहा

 

 

 

 

 कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के पक्के मकान बनेंगे, इसकी खुशी हमें भी हो रही है। झुग्गी नुमा कच्चे मकान में रहने की तकलीफ क्या होती है, इसे माता और बहिने ही समझ सकतीं हैं।_

 

 

 

बरोदियाकलां नगर परिषद द्वारा आयोजित समारोह में मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के प्रतिनिधि लखन सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 946 हितग्राहियों के खातों में 9.46 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की।

 

 

 

 

 

इसी तरह नगर परिषद मालथौन द्वारा आयोजित समारोह में मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने नये 1113 हितग्राहियों के खातों में 11.13 करोड़ तथा पहले के 348 हितग्राहियों के खातों में दूसरी किश्त की राशि ट्रांसफर की।

 

 

 

 

बरोदियाकलां और मालथौन में संबोधित करते हुए मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के समय प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्तें मिलना बंद हो गई थीं। अगर आज मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं होती तो बरोदियाकलां, मालथौन और बांदरी में नगर परिषद् भी नहीं होती।

 

 

 

 

 

मंत्री भूपेन्द्र भैया ने नगर परिषदों का दर्जा दिलाया। ताकि क्षेत्र की जनता को शासन की योजनाओं का अधिकतम लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि अगर पन्द्रह महीने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार न रही होती तो समूचे विधानसभा क्षेत्र के खेतों में बीना नदी और उल्दन नदी परियोजना का पानी पहुंच गया होता।

 

 

 

 

मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने संबल योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी थी। प्रदेश में शिवराज सिंह जी की सरकार आने के बाद यह योजनाएं पुनः प्रारंभ की हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पन्द्रह महीने में किसी गरीब का भला नहीं किया।

 

 

 

 

 

प्रदेश में अब किसानों, मजदूरों, गरीबों, युवाओं और माता बहिनों की सरकार है। उन्होंने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र भैया वर्ष 2013 से लगातार खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास में जी जान से जुटे हैं।
आपने भूपेन्द्र भैया के रूप में ऐसे व्यक्ति को चुना है, जो खुरई विधानसभा में कहीं न कहीं आये दिन बड़ी सौगात देते हैं। भूपेन्द्र भैया रात-दिन आप सबके लिए ही काम करते हैं। आज विकास के मामले में खुरई विधाानसभा क्षेत्र, सबसे अच्छा क्षेत्र है, जिसे प्रदेश में नंबर वन पर लाने के लिए भूपेन्द्र भैया संकल्पित हैं।

 

 

 

 

क्षेत्र में सबको आवास, सबका बेहतर स्वास्थ्य, सबको शिक्षा, सबको रोजगार, हर खेत में पानी, हर घर में नल से जल जैसे लक्ष्यों को लेकर भूपेन्द्र भैया ने अब तक जो सफलता पाई है, वह आपके सामने है। लखन सिंह ने क्षेत्रवासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि भाजपा सरकार आपको अनेक सुविधाएं दे रही है। तो आप भी मेहनत करके अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूत करें।

 

 

 

 

इस अवसर पर उन्होंने संबल सहित अन्य योजनाओं के हितग्राहियों को सहायता राशि के प्रमाण-पत्र वितरित किये। कार्यक्रम में भाजपा के क्षेत्रीय नेता, कार्यकर्ता, लाभान्वित हितग्राही, नागरिक, अधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित थे।
——————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here