खुलूशो अकीदत के साथ मुस्लिम समाज के लोगों ने मनाई ईद देश में अमन और शांति के लिए अल्लाह की बारगाह में मांगी दुआएं कोरोना कॉल के 2 साल बाद नगर की ईदगाह पढ़ी गई ईद की नमाज

0
95

खुलूशो अकीदत के साथ मुस्लिम समाज के लोगों ने मनाई ईद

देश में अमन और शांति के लिए अल्लाह की बारगाह में मांगी दुआएं

कोरोना कॉल के 2 साल बाद नगर की ईदगाह पढ़ी गई ईद की नमाज

 

 

 

 

अलीम डायर मुंगावली। नगर में मुस्लिम समाज के लोगों ने खुलूशो अकीदत के साथ ईद का पर्व मनाया देश में अमन और शांति के लिए अल्लाह की बारगाह में मांगी दुआएं एक दूसरे को गले लगाकर शिकवे गिले भुला कर दी ईद की मुबारकबाद।

 

 

रमजान के तीस रोजे पूरे होने के बाद आज मंगलवार को नगर के मुस्लिम समाज के लोगों ने नगर की ईदगाह सहित नगर की कई मस्जिदों में ईद की विशेष नमाज अदा की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने देश अमन चैन सुकून और शांति के लिए अल्लाह की बारगाह में हाथ उठाकर दुआएं मांगी नमाज के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी इस दौरान बच्चों में भी ईदी मिलने पर खुशी का माहौल देखा गया।

 

 

 

 

 

ईदगाह पर नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने सादगी के साथ जुलूस निकाला यह जुलूस ईदगाह से चंदेरी रोड बस स्टैंड नया बाजार पोस्ट ऑफिस चौराहा होता हुआ पुराना बाजार जामा मस्जिद पहुंचा जहां पर कुरानखानी के बाद तबर्रुक तक्सीम किया गया। जुलूस के दौरान रास्ते में जगह-जगह शरबत पानी कोल्ड ड्रिंक से इस्तकबाल किया गया।

 

 

हिंदू मुस्लिम कौमी एकता की देखने को मिली मिसाल

देश में जहां एक और असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल खराब करने की साजिश की जा रही है वही मुंगावली नगर में हिंदू मुस्लिम कौमी एकता गंगा जमुना की तहजीब की मिसाल देखने को मिली नगर में ईद के जुलूस के दौरान बस स्टैंड जय स्तंभ चौराहे पर हिंदू भाइयों द्वारा स्टॉल लगाकर मुस्लिम भाइयों को ठंडा शरबत कोल्ड ड्रिंक और पानी पिलाया और गले लग कर ईद की बधाइयां दी। वही इस दौरान हिंदू भाइयों ने मुस्लिम समाज के इमाम का फूल मालाओं से स्वागत भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here