रायसिंहनगर***सड़क पर दौड़ते यमराज , पुलिस अधिकारियों को नहीं है इसकी परवाह कारवाई के नाम पर अपनी जेब भरने में लगी पुलिस।।

0
109

सड़क पर दौड़ते यमराज , पुलिस अधिकारियों को नहीं है इसकी परवाह

कारवाई के नाम पर अपनी जेब भरने में लगी पुलिस

 

 

 

 

रायसिंहनगर-प्रशासन की छत्रछाया मे चलते फिरते यमराज सड़कों पर बिना डर के चल रहे है । सरसों कि पल्लर(गुणा)से भरे टेक्टर ट्रालियां जो अपनी क्षमता से ज्यादा भरी हुई होती है आधी से ज्यादा सड़क रोक कर चलती है।इस अवैध परिवहन से हर समय खतरा बना रहता है ।रात्रि को तो इन अवैध परिवहन साधनों से और भी बड़ा खतरा मडराता रहता है।इन अवैध साधन वालों पर कोई परिवहन नियम लागू भी नहीं होता है ।।

 

 

 

क्योंकि यह अवैध कारोबार प्रशासन की छत्रछाया मे बिना किसी भय के चलता है।इन अवैध वाहनो कि लापरवाही के कारण आये दिन दुर्घटना होती है जिसमें कुछ दुघर्टनाओं का पता तक नही चल पाता है।गुणे से भरे वाहन आये दिन सड़को पर पलटे देखे जा सकते है इनके पलटने के बाद सड़क का अवरूद्ध होना लाजमी है इस कारण से सड़क पर जाम लग जाता है।।

 

 

 

 

 

अन्य वाहनों के लिए परेशानी का सबब बन कर रह जाता है। पुलिस व परिवहन विभाग जानबूझकर अनजान बना इस अवैध परिवहन को मौन स्वीकृति प्रदान करता है इस अवैध परिवहन से हफ्ता वसूली कर अपनी जेबे भरता है। इस अवैध वसूली के कारण क्षमता से ज्यादा भरे अवैध परिवहन करने वाले साधन बिना रोकटोक के चलते फिरते यमराज के रूप में सड़कों पर अवैध परिवहन साधन मिल जायेगे ।यह सिर्फ प्रशासन की मेहरबानी पर ही चलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here