Follow Us

मालथौन****मंत्री भूपेन्द्र सिंह पेयजल की व्यवस्था पर दे रहे हैं विशेष ध्यानः सरोज भूपेंद्र सिंह* *मालथौन में 42 करोड़ के विकास कार्याें का भूमिपूजन किया*

*मंत्री भूपेन्द्र सिंह पेयजल की व्यवस्था पर दे रहे हैं विशेष ध्यानः सरोज भूपेंद्र सिंह*

*मालथौन में 42 करोड़ के विकास कार्याें का भूमिपूजन किया*मालथौन से अखिलेश कौशिक*7509345610*

 

 

 

 

 

_*मालथौन।* आने वाले समय में सभी गरीब परिवारों के घर में टोंटी से पानी पहुंचेगा। यहां का एक भी खेत ऐसा नहीं होगा जो सिंचाई योजना से न जुड़ा हो, हर गरीब का खुद का पक्का मकान होगा, पूरे क्षेत्र का चहुँमुखी विकास होगा। यह संकल्प प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने लिया है। यह बात सोमवार को जिला पंचायत की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज भूपेंद्र सिंह ने मालथौन में भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर कही।_

 

 

 

 

 

श्रीमती सरोज सिंह ने मालथौन में 32.91 करोड़ लागत के ए.डी.बी. फेस-2 जलप्रदाय योजना एवं 911.81 लाख के विभिन्न विकास कार्यों के भूमिपूजन किया। इस अवसर पर श्रीमती सरोज सिंह ने कहा कि खुरई के विभिन्न वार्डों में जो सीसी रोड निर्माण एवं नाली निर्माण किए जा रहे हैं क्योंकि यह आवागमन और स्वच्छता के अलावा आम जनता के स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ विषय है। पक्की सड़कें विकास का मुख्य आधार होती हैं। इसी प्रकार नाले नालियों का भी आरसीसी से पक्का निर्माण होना चाहिए।

 

 

 

 

श्रीमती सरोज सिंह ने बताया कि विगत दिवस ही बंगेला ग्राम पंचायत के ग्रामवासियों ने मंत्री श्री सिंह को सूचना दी थी कि बंगेला में पेयजल की समस्या आ रही है। सूचना मिलते ही मंत्री श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत बंगेला में तत्काल बोर कराए जाएं ताकि पेयजल की समस्या न हो। परिणाम स्वरूप बंगेला में दो बोर करा दिए गए हैं और बोर में मोटर भी डाली गई है ताकि पानी की आपूर्ति सुविधाजनक तरीके से हो सके। ऐसे दो बोर नहीं क्षेत्र में विगत दो माह में कई स्थानों पर जलसंकट से निपटने अनेक बोर कराए गए हैं।

 

 

 

 

*911.81 लाख लागत से पक्की सड़कें, नाली निर्माण और डामरीकरण के विकास कार्य होंगे*

 

 

 

श्रीमती सरोज सिंह ने मालथौन में विभिन्न वार्डों, स्थानों पर होने वाले विकास कार्य का भूमिपूजन किया। जिनमें मुख्य रूप से 357.73 लाख की लागत के वार्ड क्रमांक 1 से 15 में विभिन्न सीसी रोड, आरसीसी नाली निर्माण, 147.85 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 6 में खिमलासा रोड में शाॅपिंग काॅम्पलेक्स निर्माण, 140.39 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 10 में कुलुआ से धोरई तक सड़क डामरीकरण, 97.55 लाख की लागत से एसडीआरएफ योजनांतर्गत विभिन्न स्थानों पर नाली निर्माण, 86.59 लाख रूपए की लागत से विभिन्न वार्डों में सीसी रोड निर्माण एवं 81.70 लाख रूपए की की लागत से वार्ड क्रमांक 9 में गंगऊ से चकरा तक सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में नगर परिषद मालथौन के सीएमओ संजय समुद्रे, नगर परिषद के अधिकारीगण, स्थानीय भाजपा नेता, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे!

Leave a Comment