सिवनी*****किसान ने खाया जहर,लाखों का मक्का खरीद कर व्यापारियों ने दिया धोखा *पुलिस ने भी नहीं की कोई कार्रवाई*

0
73

जिला-सिवनी ब्यूरो चीफ
अनिल दिनेशवर
@किसान ने खाया जहर,लाखों का मक्का खरीद कर व्यापारियों ने दिया धोखा
*पुलिस ने भी नहीं की कोई कार्रवाई*

 

 

 

 

 

जिला सिवनी (मध्यप्रदेश) के छपारा थाना के प्रतापगढ़ गांव में एक किसान द्वारा आत्महत्या की नियत से जहर सेवन करने का मामला सामने आया है। किसान अंतु यादव ने दो व्यापारियों पर मक्का बेचने के बाद रकम का भुगतान नहीं किए जाने से परेशान होकर जहर का सेवन कर लिया।

 

 

 

 

जहर सेवन के बाद तबीयत बिगड़ने पर उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उपचार जारी है।जानकारी के अनुसार किसान के अलावा उनके परिजन ने भी उपज खरीदने के बाद व्यापारी द्वारा भुगतान नहीं किए जाने का आरोप लगाया है। इसके पहले उन्हें इस मामले की शिकायत संबंधित थाने में की थी। पुलिस ने भुगतान नहीं करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। थाने में की शिकायत में किसान ने बताया है कि उसने 20 नवंबर 2021 को 5,10292 रुपए का मक्का मनोज साहू और परस साहू को बेचा था।

 

 

 

 

इसके एवज में उसे सिर्फ एक लाख का भुगतान किया गया।शेष रकम मांगने पर धोखाधड़ी की नियत से टालमटोल करते रहे। रकम के लिए ज्यादा दबाव बनाने पर व्यापारियों ने उसे जान से मारने और बार-बार पैसा न मांगने आने की धमकी दी थी। उन्होंने थाने में की लिखित शिकायत में फसल तौल की काटा-पर्ची के साथ उपज लोड वाहन के फोटोग्राफ्स भी दिए थे। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने और व्यापारियों की धमकी से परेशान होकर उन्होंने जहर का सेवन कर लिया। फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here