Follow Us

डिंडोरी मध्य प्रदेश……….शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना राशि वितरण का कार्यक्रम आयोजित प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण के तहत छात्रों को भी किया गया पोषण आहार का वितरण

प्रशांत सिसोदिया ब्यूरो चीफ जिला डिंडोरी मध्य प्रदेश……….शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना राशि वितरण का कार्यक्रम आयोजित
प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण के तहत छात्रों को भी किया गया पोषण आहार का वितरण

 

 

 

 


……..प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी ) के हितग्राहियों को आवास योजना के हित लाभ की राशि का वितरण एवं प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना के तहत स्कूली छात्र छात्राओं को पोषण आहार के वितरण का कार्यक्रम जिला कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित ऑडिटोरियम में संपन्न हुआ।

 

 

 

 

कार्यक्रम के तहत नगर परिषद क्षेत्र के शहरी गरीब हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम द्वितीय एवं तृतीय किस्त की राशि का वितरण कार्यक्रम के दौरान किया गया। नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम ने बताया कि आज के इस कार्यक्रम में नगरी क्षेत्र के 32 आवास हितग्राहियों को 32 लाख रुपए की राशि का वितरण किया गया है।

 

 

 

 

छात्रों को बांटा गया पोषण आहार
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शक्ति निर्माण पोषण आहार योजना के तहत पोषण आहार का भी वितरण किया गया जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों से आए स्कूली बच्चों को माध्यमिक स्तर पर 15 किलो एवं प्राथमिक स्तर पर 10 किलो मूंग का वितरण किया गया।

 

 

 

 

जिला शिक्षा अधिकारी डॉ राघवेंद्र मिश्रा ने बताया कि इस योजना के तहत माध्यमिक शाला में अध्ययनरत बच्चों को 15 किलो मूंग एवं प्राथमिक स्तर पर अध्ययन करने वाले बच्चों को 10 किलो पोषण आहार का वितरण किया जाना है जिसके अंतर्गत आज प्रतीकात्मक रूप से चयनित बच्चों को कार्यक्रम के दौरान पोषण आहार का वितरण किया गया ।

 

 

 

 

कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम ,भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत ,नगर परिषद के पार्षद गण जिला कलेक्टर रत्नाकर झा एसडीएम बलबीर रमन, जिला खाद्य अधिकारी आर एम सिंह जिला शिक्षा अधिकारी डॉ रावेंद्र मिश्रा नगर परिषद सीएमओ चंद्रमोहन सहित अधिकारी कर्मचारी एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही, पोषण आहार प्राप्त करने वाले स्कूली छात्र उपस्थित रहे।

Leave a Comment