हरदोई****उच्च प्राथमिक विद्यालय में* *बाउंड्री वाल ना होने से स्कूल के* *प्रधानाचार्य व बच्चे परेशान*

0
78

*ब्रेकिंग न्यूज़ जिला हरदोई*

 

*उच्च प्राथमिक विद्यालय में* *बाउंड्री वाल ना होने से स्कूल के* *प्रधानाचार्य व बच्चे परेशान*

 

 

*स्कूल परिसर बना मवेशियों का* *अड्डा*

*इंडियन न्यूज़ चैनल की खास खबर **हरदोई ब्यूरो चीफ रफीक अहमद की रिपोर्ट***

 

 

 

 

बेनीगंज (हरदोई)।ब्लाक कोथावां के ग्राम पंचायत थानगांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में परिसर की बाउंड्रीबॉल से वंचित रह गई । इस दौरान शिक्षकों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भी विभागीय अधिकारियों ने मामले में गम्भीरता नहीं दिखाई। भले ही सूबे की सरकार शिक्षा के नाम पर लाखों रुपए खर्च कर रही हो लेकिन हालात यह है कि दो साल बाद भी स्कूल परिसर की बाउंड्रीबॉल अधूरा पडी है।

 

 

 

 

जहां खुले परिसर में मवेशियों के साथ आवारा तत्वों का प्रवेश बना रहता है। बताते चलें कि थानगांव में स्थित उच्च प्रथमिक विद्यालय में ग्राम पंचायत के द्वारा आधा अधूरा निर्माण कार्य कराते हुए ।अधूरा छोड़ दिया गया है जिसमें अभी लगभग 200 मीटर से अधिक बाउंड्री वाल का निर्माण होना है पूर्व प्रधान द्वारा बाउंड्रीबॉल के निर्माण कार्य को अधूरा छोड़ दिया गया था। शिक्षकों की शिकायत भी बेअसर नजर आ रही है मामले को लेकर उच्च प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ विजय सिंह द्वारा इसकी शिकायत संकुल स्तर से कई बार की गई।

 

 

 

 

लेकिन आज तक बाउंड्री वॉल निर्माण कार्य को पूरा कराने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई। विजय सिंह के अनुसार विद्यालय में बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य अधूरा होने से असामाजिक तत्वों का डेरा स्कूल भवन के आसपास बना रहता है। वहीं मवेशी भी स्कूल बरामदों पर गोबर कर गंदा कर जाते हैं। वहीं स्कूल के आगे मेन गेट तक नहीं है नल के पास गंदगी का अंबार व जलभराव लगा हुआ है बच्चों को असुरक्षित जल पीन पड़ता है। जिससे बच्चों के बीमार होने का डर लगा रहता है

 

 

 

 

 

वही स्कूल परिसर में घास का खड़े होने से सांप बिच्छू व अन्य जंगली पशुओं का डर लगा रहता ।स्कूल की भूमि पर ग्रामीणों द्वारा गोबर की बढ़िया बनाकर स्कूल परिसर को गंदा किया जाता है वहीं विजय सिंह ने बताया कि पूर्व प्रधान के द्वारा कुछ भूमि का पट्टा कर दिया गया था ।उच्च अधिकारी इस पर ध्यान देने को तैयार नहीं है स्कूल के प्रधानाचार्य विजय सिंह ने बताया स्कूल की बाउंड्रीबॉल पूरी नहीं होने से स्कूल परिसर में लगाए जाने वाले पेड़ पौधे, व शौचालय को असामाजिक तत्व द्वारा क्षति पहुंचाया जाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here