डिंडौरी म.प्र…… भून कर खा रहे थे लंगूर का मांस:शिकार के आरोप में दो गिरफ्तार, 10 लंगूर की खोपड़ी बरामद

0
146

डिंडौरी म.प्र……
भून कर खा रहे थे लंगूर का मांस:शिकार के आरोप में दो गिरफ्तार, 10 लंगूर की खोपड़ी बरामद

 

 

 

 

डिंडौरी वन परिक्षेत्र के वन क्षेत्र गोरखपुर के कक्ष क्रमांक 192 जोगीधार में लंगूर का शिकार कर उनका मांस खाने का मामला सामने आया है। संरक्षित वन्य जीव के शिकार के इस मामले में वन विभाग ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

 

 

 

*मिली लंगूर की 10 खोपड़ी*

आरोपियों के पास से 10 लंगूर की खोपड़ी मिली है। इसी के साथ वन विभाग ने मांस के टुकड़े, कुल्हाड़ी, तबेला, माचिस, गंजी और शिकार में उपयोग किए जाने वाले तार के फंदे, रस्सी, कुल्हाड़ी, वसूला, चाकू जब्त किए हैं। आरोपियों के खिलाफ वन संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

 

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों वन अधिकारियों को गोरखपुर के जंगलों में वन्य जीवों के शिकार की गुप्त सूचना मिली थी। जिनके मद्देनजर वन विभाग ने सूचना तंत्र को सक्रिय किया और रविवार को जोगीधार के जंगल में दबिश दी। जहां वन कर्मियों ने घेराबंदी करके भागवत पिता फलसाय 49 साल और बल देव पिता गरभु सिंह 41 साल निवासी ग्राम दूबा थाना शाहपुरा को जंगल के अंदर 10 मृत लंगूर के मांस में टुकड़े को पकाते हुए रंगे हाथ हिरासत में लिया।

 

 

 

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह जंगलों में लगातार लंगूर का शिकार करते थे और मांस के टुकड़ों को भून कर खाते थे।

*इनकी रही मुख्य भूमिका*

जनपथ को मिली जानकारी के अनुसार इस कार्रवाई में रेंजर आशुतोष चंद्रवंशी, फारेस्ट गार्ड नीतेश धुर्वे, जसवंत घोषी, राकेश परते, विमला मरावी,सुनीता मरावी,ज्योति सरोज धुर्वे की अहम भूमिका रही।

_इंडियन टीवी न्यूज़ संवाददाता मो0 सफर ज़िला डिंडोरी मध्य प्रदेश_

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here