डिंडोरी म.प्र…….. जल संकट:सिर पर बर्तन रखकर कलेक्ट्रेट पहुंची ग्रामीण महिलाएं, कहा- 24 घंटे में पेयजल उपलब्ध नहीं हुआ तो जाम कर देंगे सड़क

0
248

डिंडोरी म.प्र……..
जल संकट:सिर पर बर्तन रखकर कलेक्ट्रेट पहुंची ग्रामीण महिलाएं, कहा- 24 घंटे में पेयजल उपलब्ध नहीं हुआ तो जाम कर देंगे सड़क

 

 

मेहद्ववानी जनपद पंचायत क्षेत्र के बुल्दा ग्राम पंचायत के पोषक ग्राम अमरपुर के दर्जनों महिला एवं पुरुष सिर पर बर्तन रखकर पेयजल उपलब्ध कराने की मांग को लेकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे के अंदर जिला प्रशासन मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाता है तो डिंडौरी मंडला राज्यमार्ग में चक्काजाम कर देंगे।

 

 

 

 

अमरपुर गांव से आए ग्रामीण भूपत सिंह सैयाम, महा सिंह, राम यादव, मंगल सिंह, द्रौपती बाई, मंगलिया बाई ने बताया कि गांव में दो हैंडपंप और एक कुआं है। जिनमें एक बूंद पानी नहीं है। पेयजल के लिए दूसरे गांव में जाना पड़ता है। यहां तक कि मवेशियों के लिए तक पानी नहीं मिल पा रहा है। इसकी शिकायत कई बार जनपद पंचायत के अधिकारी, पीएचई विभाग के अधिकारी व जनप्रतिधियों से की गई है लेकिन पेयजल उपलब्ध नहीं हो सका है।

 

 

 

 

ग्रामीण महिला धनेश्वरी, संतरी बाई, हेमवती, सुखराम यादव, अक्कल धुर्वे, जामवंती, गंगावती, जागेश्वर ने बताया कि पीने के पानी के लिए कई बार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। मूलभूत सुविधाओं के देने के लिए अधिकारी और जनप्रतिनिधि हैं लेकिन ये हमारी मांग पूरी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में 24 घंटे के अंदर जिला प्रशासन अगर पेयजल उपलब्ध नहीं कराता है तो ग्रामीण डिंडौरी मंडला राज्यमार्ग पर चक्काजाम करेंगे। जिसकी जवाबदारी जिला प्रशासन और पीएचई विभाग की होगी।

 

 

 

 

 

ज्ञापन सौंपने के दौरान नायब तहसीलदार से बातचीत के दौरान गुस्साई ग्रामीण महिलाएं कलेक्ट्रेट परिसर में ही धरने में बैठ गई। हालांकि, समझाइश के बाद वे मान गई और गांव को लौटने को राजी हो गई।

इंडियन टीवी न्यूज़ संवाददाता मो0 सफर ज़िला डिंडोरी मध्य प्रदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here