Follow Us

समस्तीपुर जिला के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत सुरहा बसंतपुर में अधिकारियों द्वारा विभिन्न योजनाओं की जांच की गई।

समस्तीपुर जिला के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत सुरहा बसंतपुर में अधिकारियों द्वारा विभिन्न योजनाओं की जांच की गई।
जांच को लेकर हर पंचायत के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की गई थी।

 

 

 

सचिव के निर्देश के अनुसार पंचायतों में स्वास्थ्य, आपूर्ति, शिक्षा, गली नाली, सड़क, आंगनबाड़ी, नल जल, पेंशन योजना सहित विभिन्न 13 योजनाओं की जांच नियुक्त अधिकारियों को करना था। जिसे लेकर बुधवार की सुबह से ही अधिकारी पंचायतों में जांच करते दिखे। प्रखंड स्तर तक के अधिकारी संबंधित पंचायत में भ्रमण कर योजनाओं की जांच करते दिखे।

 

 

 

 

बीडीओ जयकिशन प्रखंड के सुरहा बसंतपुर पंचायत में स्वयं भ्रमण कर योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। इस क्रम में बीडीओ ने पंचायत के विद्यालयों में जाकर वहां की शिक्षा व्यवस्था की जांच के साथ विद्यालय के बच्चों के शिक्षा के स्तर का भी जायजा लिया। बच्चों से कई सवाल पूछे। उन्होंने विद्यालय में एमडीएम व उसकी स्वच्छता और गुणवत्ता को भी परखा।

 

 

 

 

 

कमियों को देख प्रधानाध्यापक व शिक्षा अधिकारियों को सुधार को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए। इस दौरान जलापूर्ति को लेकर लोगों की शिकायतें भी सुनी।
उन्होंने संबंधित अधिकारी को शिकायत के निपटारे का निर्देश दिया। उन्होंने पेंशन योजना सहित विभिन्न योजना के लाभुकों से बात कर उनकी समस्या सुनी। आंगनबाड़ी केंद्र का भी जायजा लिया। केंद्र पर व्यवस्था व साफ सफाई का अभाव देख इसमें सुधार लाने को कहा।

संतोष कुमार
ब्यूरो चिफ (समस्तीपुर)

Leave a Comment