डिंडौरी म.प्र………. खाद्य अमले की कार्यवाही:विक्रमपुर, डिंडौरी, गाड़ासरई और अमरपुर में दुकानों से लिए सैंपल, भोपाल भेजे आगे की कार्रवाई में जुटी।

0
73

डिंडौरी म.प्र……….
खाद्य अमले की कार्यवाही:विक्रमपुर, डिंडौरी, गाड़ासरई और अमरपुर में दुकानों से लिए सैंपल, भोपाल भेजे आगे की कार्रवाई में जुटी।

 

 

 

गुणवत्ता को दरकिनार रख खाद्य सामग्री बेचने वालों पर खाद्य विभाग की टीम कार्रवाई कर रही है। अब ग्रामीण अंचल में भी कार्यवाही शुरू कर दी है। खाद्य निरीक्षक प्रभा सिंह तेकाम ने चार दिन में विक्रमपुर, डिंडौरी, गाड़ासरई और अमरपुर में दुकानों से सैंपल लिए। इनको राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया है।

 

 

 

 

विक्रमपुर में राजवंश बेकरी, शिव शक्ति ट्रेडर्स और अन्य किराना दुकानों का औचक निरीक्षण किया। खाद्य पदार्थों के नमूने संग्रहित किए हैं। इस दौरान एक्सपायरी खाद्य सामग्री की मौके पर ही विनिष्टिकर कार्रवाई की गई। दुकानदार को नोटिस दिया। इसके खाद्य टीम ने आकाश इंड्रस्ट्रीज का निरीक्षण किया। एम्पल पानी की बोतल को जांच हेतु जमा कराया। इसके उपरांत टीम ने जगदंबा डेयरी और अवधिया अमूल पार्लर से दही तथा मां रेवा एजेंसी से बिस्किट, टॉफी के नमूने लिए हैं।

 

 

 

 

 

गाड़ासरई में टीम ने मिर्ची, धनिया, मसला पाउडर के सैंपल लिए। टीम ने रोड किनारे होटल और गुमटी दुकानदारों को भी खाद्य सामग्री को स्वच्छ स्थिति में रखने के निर्देश दिए हैं। पंजीयन और लाइसेंस पर जोर दिया। बगैर लाइसेंस खाद्य पदार्थ विक्रय पर छह माह की सजा और अधिकतम 2 लाख तक के जुर्माने का प्रावधान है।

 

 

 

इंडियन टीवी न्यूज़ संवाददाता मो0 सफर ज़िला डिंडोरी मध्य प्रदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here