इटावा* आज दिनांक 27 मई 2022 को कांग्रेस कार्यालय इटावा पर भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु जी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र को माल्यार्पण कर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

0
88

*जिला ब्यूरो चीफ प्रवीन कुमार इंडियन टीवी न्यूज़।*
*इटावा* आज दिनांक 27 मई 2022 को कांग्रेस कार्यालय इटावा पर भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु जी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र को माल्यार्पण कर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

 

 

 

गोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष मलखान सिंह यादव ने कहा नेहरू जी के प्रधानमंत्री पद के कार्यकाल की शुरुआत से ही देश कई चुनौतीपूर्ण दौरों से गुजर रहा था तमाम चुनौतियों के बाद भी नेहरू जी ने देश की आर्थिक विकास पर काम करना नहीं छोड़ा उन्होंने पंचवर्षीय योजनाएं शुरू की जिससे देश को नियोजित रूप से एक मजबूत आर्थिक ढांचा मिल सके उनके कार्यकाल में देश में कृषि और उद्योग के विकास का दौर शुरू हुआ नेहरू जी ने इनके साथ ही देश में विज्ञान और तकनीकी के विकास को भी बढ़ावा दिया ।

 

 

 

 

नेहरू जी ने शिक्षा से लेकर उद्योग जगत को बेहतर बनाने के लिए कई काम किए उन्होंने आईआईटी आईआईएम की स्थापना की साथ ही उन्होंने भाखड़ा नांगल ,बांध रिहंद बांध और बोकारो इस्पात कारखाना की स्थापना की नेहरू जी ने देश को आर्थिक रूप से खड़ा करने के साथ-साथ देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने का काम किया।

 

 

 

गोष्ठी में प्रमुख रूप से कोमल सिंह कुशवाहा, संजय तिवारी, संजय दोहरे ,आलोक यादव, अरुण यादव, सरवर अली, अवनीश वर्मा ,सत्येंद्र माहेश्वरी, अमित अग्निहोत्री ,सौरभ कुमार, इकबाल खान आदि लोग उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here