कैसरगंज डीएम व एसएसपी ने किया थाना समाधान दिवस का निरीक्षण

0
73

डीएम व एसएसपी ने किया थाना समाधान दिवस का निरीक्षण
कैसरगंज थाना में आयोजित समाधान दिवस
बहराइच 28 मई। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने थाना कैसरगंज में आयोजित थाना समाधान दिवस का औचक निरीक्षण किया

 

 

 

 और समाधान दिवस में आये हुए फरियादियों के समस्याओं की सुनवाई करते हुए मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को निराकरण के सम्बंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। समाधान दिवस में 24 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 04 प्रार्थना पत्रों के निस्तारण हेतु पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम मौके पर भेजी गयी। जबकि 01 प्रार्थना-पत्र का मौके पर निस्तारण किया गया।

 

 

 

समाधान दिवस के निरीक्षण के दौरान डीएम व एसएसपी ने आईजीआरएस अन्तर्गत निस्तारित किये गये प्रकरणों में असंतुष्ट फरियादियों को थाने पर बुलाकर उनसे वार्ता कर उनकी जिज्ञासाओं का समाधान भी कराया गया। डीएम व एसएसपी ने विगत समाधान दिवसों में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता का भी जायजा लेते हुए थानाध्यक्ष दद्दन सिंह को निर्देश दिया कि प्रार्थना पत्रों पर सम्बन्धित फरियादियों के मोबाइल नम्बर अवश्य लिखवाये जाये ।

 

 

 

 

ताकि उनके प्रार्थना पत्रों पर की गयी कार्यवाही के सम्बंध में सम्बन्धित फरियादी से बात कर जानकारी प्राप्त की जा सके।
इस अवसर पर डीएम व एसएसपी ने मौजूद अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया कि थाना समाधान दिवस में आने वाले फरियादियों की समस्याओं का त्वरित एवं समयबद्धता के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण कराया जाय।

 

 

 

 

डीएम व एसएसपी ने कहा कि जन समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण शासन व मां. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की सर्वोच्च प्राथमिकता है इसलिए कोई भी अधिकारी व कर्मचारी शिकायतों के निस्तारण में कतई शिथिलता न बरतें।

 

 

 

 

डीएम ने राजस्व अधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देश दिया कि क्षेत्र में अवैध खनन, अवैध शराब निर्माण, किसान सम्मान निधि के सत्यापन की कार्यवाही, वरासत धारा 41, 24, 122बी व बटवारे आदि के लम्बित मामलों की समीक्षा करते हुए लम्बित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करायें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल, पुलिस क्षेत्राधिकारी कमलेश कुमार सिंह, तहसीलदार शिव प्रसाद व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here