Follow Us

Jaipur*****हम मरना नहीं चाहते, पर…’ Whatsapp Status ने खोला कुएं में मिलने वाली 5 लाशों का राज, जानें पूरा मामला…

हम मरना नहीं चाहते, पर…’ Whatsapp Status ने खोला कुएं में मिलने वाली 5 लाशों का राज, जानें पूरा मामला…

 

 

 

State crime head मोहम्मद इक़बाल रंगरेज जयपुर राजस्थान की राजधानी जयपुर के पास दूदू इलाके में शनिवार को एक कुएं में 3 महिलाओं समेत 2 बच्चों के शव मिलने के मामले में नया खुलासा हुआ है। मरने वालों में एक ही परिवार में ब्याही 3 बहनें शामिल हैं। इनमें से एक ने तो वॉट्सएप स्टेटस के जरिए खुदकुशी करने के संकेत भी दे दिए थे।

 

 

 

 

वहीं पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है। दरअसल, मीणों के मोहल्ले में रहने वाली ये महिलाएं अपने बच्चों के संग 25 मई को बाजार जाने के बहाने घर से निकली थीं। जब वे घर नहीं लौटीं तो उनके परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई साथ ही महिलाओं और बच्चों की तलाश में पोस्टर भी लगाए गए।

 

 

2 बहनें थीं गर्भवती

जानकारी के मुताबिक मृतकों की पहचान 3 बहनों काली देवी (27), ममता मीणा (23) और कमलेश मीणा (20) और उनके बच्चों हर्षित (4) और 20 दिन के नवजात के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि सबसे बड़ी बहन काली देवी थी, जिसकी दोनों छोटी बहनें ममता और कमलेश गर्भवती भी थीं। इस दौरान 3 बहनों की शादी कम उम्र में ही 2005 में एक ही परिवार में कर दी गई थी। उनके पति खेती बाड़ी का काम करते हैं आरोप है कि ससुराल वाले इन महिलाओं को परेशान कर रहे थे।

 

 

 

बुरी तरह पीटते थे पति

बता दें की एक चचेरे भाई हेमराज मीणा ने आरोप लगाया कि ससुराल वाले  उसकी तीनों बहनों को बुरी तरह पीटते थे। पुलिस के अनुसार, तात्कालिक घटना छोटी बहन के किसी के साथ मोबाइल पर बात करने को लेकर थी, जिस पर पति मुकेश ने एक दिन पहले उसे बेरहमी से पीटा था।

 

 

 

‘इनके शोषण से अच्छी है हमारी मौत’

जयपुर (ग्रामीण) पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने कहा कि एक पीड़िता ने वॉट्सऐप पर भी स्टेटस पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था, ”हम 5 के मरने का कारण हमारे ससुराल वाले हैं। हम मरना नहीं चाहते, लेकिन इनके शोषण से अच्छी हमारी मौत है। इस सब में हमारे मां-पापा की कोई गलती नहीं थी।”

पिता को कॉल कर बताया था अपनी जान को

 

 

 

 खतरा

वहीं, विवाहिताओं के पिता ने उनके पतियों और ससुराल वालों के खिलाफ उत्पीड़न और दहेज के लिए परेशान करने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार, एफआईआर में लिखा गया है कि 25 मई को 3 बहनों में सबसे छोटी कमलेश ने अपने पिता को फोन करके कहा कि उन्हें उनके पति और अन्य रिश्तेदार पीट रहे हैं और उनकी जान को खतरा है।

एसपी ने  कहा

 

 

 

 

इस मामले में जयपुर ग्रामीण एसपी ने बताया कि पीड़ित पिता की रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304बी (दहेज हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है।    

Leave a Comment