इटावा***प्रशिक्षण के साथ 34 हज यात्रियों का हुआ टीकाकरण* *– खलीफा उमर पब्लिक स्कूल में हज यात्रियों का प्रशिक्षण व टीकाकरण शिविर लगा*

0
105

*प्रशिक्षण के साथ 34 हज यात्रियों का हुआ टीकाकरण*
*– खलीफा उमर पब्लिक स्कूल में हज यात्रियों का प्रशिक्षण व टीकाकरण शिविर लगा*

 

 

इटावा। उ.प्र. राज्य हज समिति द्वारा आयोजित जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के मार्ग दर्शन एंव उ.प्र. राज्य हज समिति के सदस्य व चेयरमैन प्रतिनिधि फुरकान अहमद के संयोजन में नौरंगाबाद स्थित खलीफा उमर पब्लिक स्कूल में हज यात्रियों का प्रशिक्षण व टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया।

 

 

ट्रेनर मौलाना कमाल उद्दीन अशरफी पेश इमाम ईदगाह इटावा ने हज यात्रियों को प्रशिक्षण देते हुए विस्तार से हज प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। उन्होंने शिविर में कहा कि हज यात्री जब रसूल अल्लाह की बारगाह में जाये तो अपने आप को एक मुजरिम की तरह पेश करें और अपने लिए माता पिता के लिए दुआ करें।

 

 

 

अगर नबी के मेहमान बनकर रहना चाहते हैं तो बाजार में घूमने से बचें और इबादत में ज्यादा वक्त गुजारें। शिविर में ट्रेनर सैयद फुरकान अली, मुफ़्ती मो. आतिश ने भी प्रशिक्षण दिया। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय की टीम में शामिल जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. श्री निवास यादव के नेतृत्व में डॉ. मो. आसिफ, अवदेश कुमार, अनुरुद्ध सिंह, वीरेंद्र सिंह, उपदेश कुमारी, पूर्णिमा यादव, दीपिका त्रिपाठी ने 21 पुरुष व 13 महिला हज यात्रियों का टीकाकरण किया।

 

 

 

शिविर संयोजक एंव उ.प्र. राज्य हज समिति के सदस्य फुरकान अहमद ने हज यात्रियों को बधाई देते हुए हज के दौरान देश मे अमनचैन के लिए दुआ करने की अपील की और स्वास्थ्य विभाग की टीम का आभार जताया। प्रशिक्षण एंव टीकाकरण शिविर में नगर पालिका परिषद की चेयरमैन नौशाबा फुरकान, मौलाना अब्दुल वाजिद अशरफी, हाफिज मो. अरशद, डॉ. मंजूर हसन वारसी, प्रधानाचार्य योगेश त्रिपाठी, ताबिश खान, शावेज़ नक़वी, अंकित दीक्षित का सराहनीय योगदान रहा। शिविर का संचालन इंतिखाब आलम रौनक ने किया।

 

 

*जिला ब्यूरो चीफ प्रवीन कुमार इंडियन टीवी न्यूज़
मोबाईल 9456961411*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here