डिंडौरी म प,/ डॉड विदयपुर के ग्रामीणों और पंचायत के बीच बनी सहमति, पांच टैंकर पानी प्रतिदिन उपलब्ध कराएगी पंचायत

0
149
  1. डिंडौरी म प्र……….
    डॉड विदयपुर के ग्रामीणों और पंचायत के बीच बनी सहमति, पांच टैंकर पानी प्रतिदिन उपलब्ध कराएगी पंचायत

 

डिंडौरी जिला मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर दूर डॉड विदयपुर के ग्रामीण पेयजल की समस्या को लेकर सुबह से धरने पर बैठ गए थे।

 

 

ग्रामीणों को समझाने सिटी कोतवाली प्रभारी सीके सिरामे और पीएचई विभाग के अधिकारी भी पहुंचे, लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे।और उच्च अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे। ग्राम पंचायत सचिव को भी खरी खोटी सुनाकर भगा दिया था।

 

 

 

नल जल योजना से एक माह से नहीं मिल रहा पानी

ग्रामीण फूल सिंह ने बताया कि गांव में दो परिवार रहते है। नल जल योजना भी संचालित है घरों में नल कनेक्शन है, लेकिन एक माह से पानी नहीं मिल रहा है।मजबूरन हमे सड़क में बैठना पड़ रहा है।

 

 

 

पीएचई विभाग की जानकारी के अनुसार पहले मुड़की और डॉड विदयपुर के ग्राम की नल जल योजना एक साथ संचालित होती थी, लेकिन अब विदयपुर गांव के लिए अलग से टंकी का निर्माण करवाया जा रहा है, जिससे ग्रामीणों को भरपूर पानी मिल सके। कुछ दिनों तक समस्या होगी इसके बाद पानी मिलने लगेगा।

 

 

 

पांच टैंकर पानी में हुआ समझौता

ग्रामीण धूप से बचने के लिये सड़क पर टेंट लगवा दिया और बर्तन लेकर ग्रामीण महिला पुरुष व बच्चे धरने पर बैठे रहे। ग्रामीणों का कड़ा रुख देखकर अधिकारियों द्वारा समझौता करवाया गया।

ग्राम पंचायत सचिव मिलन सिंह धुर्वे ने लिखित में आश्वासन दिया कि जब तक नल जल योजना का निर्माण कार्य पूरा नही हो जाता तब प्रतिदिन पांच टैंकर पानी गांव में लाकर दिया जाएगा।

तब जाकर ग्रामीण माने और आज से ग्रामीण पंचायत द्वारा पांच टैंकर पानी भेजना शुरू कर दिया और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here