Follow Us

थालादिघावन/ दिघावन पंचायत में हुआ निर्विरोध निर्वाचन, सरपंच सहित सभी पंच निर्विरोध चुने गए अब शासन से मिलेंगे ग्राम विकास के लिए सात लाख रुपए फूल सिंह पवैया 1995 में बने थे सरपंच

दिघावन पंचायत में हुआ निर्विरोध निर्वाचन,

सरपंच सहित सभी पंच निर्विरोध चुने गए

अब शासन से मिलेंगे ग्राम विकास के लिए सात लाख रुपए

फूल सिंह पवैया 1995 में बने थे सरपंच

 

 

 

 

थालादिघावन. जनपद पंचायत उदयपुरा के अंतर्गत आने वाली 2191 मतदाताओं वाली ग्राम पंचायत दिघावन में सरपंच सहित सभी पंच निर्विरोध चुने गए। सरपंच के चुनाव को लेकर ग्राम के शंकर मंदिर में ग्रामीणों ने एक बैठक रखी थी, जिसमें सर्वसम्मति से अपने गांव का सरपंच चुना गया।

 

 

 

 

लगभग 25 वर्ष पहले 1995 में भी फूल सिंह पवैया सरपंच रह चुके हैं। ग्रामीणों ने पूर्व के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को देखते हुए यह निर्णय लिया। दिघावन ग्राम पंचायत देवरी तहसील की सबसे बड़ी पंचायत है। ग्रामीणों की इस पहल की क्षेत्रभर में प्रशंसा की जा रही है। ग्राम पंचायत दिघावन में सरपंच सहित 20 पंच भी निर्विरोध चुने गए, जिसमें 11 महिला पंच और 9 पुरुष पंच शामिल हैं।

 

 

 

 

मिलेंगे सात लाख रुपए

ग्राम पंचायत में निर्विरोध निर्वाचन पर मध्यप्रदेश सरकार से उन्हें ग्राम पंचायत के विकास के लिए राशि मिलेगी, जिसमें सरपंच निर्विरोध चुना जाएगा उसे पांच लाख और पूरी पंचायत निर्विरोध चुने जाने पर सात लाख रुपए शासन की तरफ से मिलेंगे।

 

 

 

 

यह बात ग्रामवासियों और दावेदारों को समझ में भी आई तो सरपंच, पंच पद के अन्य दावेदार एक एक व्यक्ति पर सहमत हो गए

Leave a Comment