13,585 करोड़ रुपए की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्गों के लोकार्पण और शिलान्यास पर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने जताई खुशी,

0
103

*Press Release/ 07.06.2022*

*13,585 करोड़ रुपए की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्गों के लोकार्पण और शिलान्यास पर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने जताई खुशी, कहा – सड़कों का जाल बिहार की औद्योगिक क्रांति में मददगार होगा। मुंगेर– भागलपुर– मिर्जाचौकी सेक्शन 4-लेन ग्रीनफील्ड मार्ग के लिए गडकरी जी का आभार।*

 

 

 

 

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बिहार को 13,585 करोड़ रुपए की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्गों की सौगात के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार व्यक्त किया है।

 

 

 

सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार को जो 13,585 करोड़ रुपए की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्गों की सौगात मिली है उसमें मुंगेर – भागलपुर – मिर्जाचौकी सेक्शन 4 लेन ग्रीनफील्ड मार्ग का भी शिलान्यास शामिल है। उन्होंने कहा कि मुंगेर से मिर्जाचौकी तक 5,788 करोड़ की लागत से 124 कि.मी. 4 लेन नए ग्रीनफील्ड कॉरिडोर के बनने से मुंगेर, भागलपुर समेत आसपास के कई जिलों के लोगों के लिए उन्नति के द्वार खुलेंगे।

 

 

उन्होंने कहा कि इस मार्ग के निर्माण से न सिर्फ किसानों की उपज को देश के अन्य हिस्सों में पहुंचाने में मदद मिलेगी बल्कि इन क्षेत्रों के औद्योगिकीकरण का भी मार्ग प्रशस्त होगा।

 

 

 

 

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहार के 15 राष्ट्रीय राजमार्गों का शिलान्यास व लोकार्पण किया । साथ ही गांधी सेतु के पूर्वी लेन का भी उद्घाटन किया गया। गांधी सेतु के अब दोनों लेन के चालू हो जाने से लोगों को जाम से छुटकारा मिल जाएगा। उद्घाटन समारोह में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पशुपति पारस, अश्विनी चौबे, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद , रेणु देवी, बिहार के कई मंत्री, सांसद और विधायक मौजूद रहे ।

 

 

 

 

 

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा की डबल इंजन की सरकार का पूरा लाभ यहां की जनता को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सड़कों का जाल बिहार में औद्योगिक क्रांति के सपने को पूरा करने में बड़ा मददगार साबित होगा। उन्होंने कहा कि नमामी गंगे परियोजना के तहत भागलपुर में 254 करोड़ की लागत से 65 MLD क्षमता की STP का निर्माण हो रहा है तो नवगछिया में 60.79 करोड़ की लागत से 9 MLD क्षमता की STP का निर्माण हो रहा है ।

 

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि मुंगेर- भागलपुर – मिर्जाचौकी तक ग्रीनफील्ड कॉरिडोर का निर्माण हो रहा है तो कोरिडोर के साथ मुंगेर से मिर्जाचौकी तक 1,044 करोड़ की लागत से 2-लेन पेव्ड शोल्डर भी बनाया जा रहा है जिसका शिलान्यास केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। उन्होंने कहा की इस मार्ग के बनने से प्राचीन विक्रमशिला विश्वविद्यालय तथा कहलगांव थर्मल पावर तक पहुंचना सुगम हो जाएगा । यह मार्ग भागलपुर को झारखंड से सीधी कनेक्टिविटी देगा । उन्होंने कहा कि नया ग्रीनफील्ड कारिडोर बनने तथा पुराने मार्ग के चौड़ीकरण हो जाने से भागलपुर, सुंल्तानगज से साहिबगंज तक का आवागमन सुगम हो जाएगा।

 

 

 

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के विकास को लेकर केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही प्रतिबद्ध है और इस दिशा में तेजी से काम हो रहे हैं। राहुल कुमार सिंह ब्यूरो चीफ भागलपुर बिहार इंडियन टीवी न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here