Follow Us

सेना में लेफ्टिनेंट बना बाजपट्टी का किसलय बाजपट्टी प्रखंड के बनगांव गोट निवासी किसलय कुमार

सेना में लेफ्टिनेंट बना बाजपट्टी का किसलय
बाजपट्टी प्रखंड के बनगांव गोट निवासी किसलय कुमार शनिवार को आईएमए देहरादून से पास आउट कर सेना में लेफ्टिनेंट बन गया। उसने अपने माता-पिता के साथ…बाजपट्टी प्रखंड के बनगांव गोट निवासी किसलय कुमार शनिवार को आईएमए देहरादून से पास आउट कर सेना में लेफ्टिनेंट बन गया। उसने अपने माता-पिता के साथ जिले का नाम रोशन किया है।

 

 

उसकी पहली पोस्टिंग पंजाब के कपूरथला में हुई है। शनिवार को आयोजित पासिंग आउट सेरेमनी में माता-पिता ने जहां किसलय के कंधों पर स्टार लगाया तो उन्हें संतान को राष्ट्र को समर्पित करने के कारण गौरव पदक से नवाजा गया।

 

 

परिवार के परंपरा को किसलय ने बढ़ाया आगे: किसलय के पिता रविंद्र कुमार झा आर्मी में सूबेदार है। श्री झा ने बताया कि बेटा उच्च अधिकारी बना गया। जिस वजह से मैंने उसे सैल्यूट किया। यह पल मेरे लिए यादगार रहा। उन्होंने बताया कि बेटा ने परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाया है। उधर, किसलय ने बताया कि उनके तीन चाचा अरुण कुमार झा, रविन्द्र कुमार झा और मनोज कुमार झा आर्मी से रिटायर है। पिता भी आर्मी में है। वही दो चचेरे भाई अजित व सुजीत आर्मी में कार्यरत है।

 

 

परिवार के इस माहौल से प्रेरित होकर उन्होंने एनडीए में जाने का निश्चय किया। जिसमें में नाना प्रेरणास्त्रोत रहे है। उसने बताया कि स्कूलिंग सैनिक स्कूल से हुई है।माता बेलसंड में है शिक्षिका : किसलय ने बताया कि मेरी मां सुषमा प्रियदर्शिनीएमएस जाफरपुर(बेलसंड) में शिक्षिका है। उन्होंने हर समय मुझे प्ररित किया। पुत्र की इस उपलब्धि से बेहद खुश किसलय के माता-पिता ने बताया कि मन समर्पित तन समर्पित और यह जीवन समर्पित चाहता हु
मातृभूमि तुझे कुछ और भी दूं।

सिकन्दर पासवान ब्यूरो रिपोर्टर सीतामढ़ी

Leave a Comment