Follow Us

समस्तीपुर जं. पर कर्मभूमि एक्सप्रेस से छह मानव बाल तस्कर गिरफ्तार !

समस्तीपुर जं. पर कर्मभूमि एक्सप्रेस से छह मानव बाल तस्कर गिरफ्तार !

 

समस्तीपुर :- समस्तीपुर स्टेशन पर बुधवार शाम आरपीएफ व जीआरपी की टीम ने छह मानव तस्कर को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके कब्जे से 17 बच्चों को मुक्त कराया। सभी बच्चे कटिहार जिले के विभिन्न गांव के बताए गए हैं। इन सभी बच्चों को मजदूरी के लिए लुधियाना ले जाया जा रहा था। इसके विरुद्ध जीआरपी में मामला दर्ज किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार कर्मभूमि एक्सप्रेस से बच्चों की तस्करी होने की सूचना आरपीएफ को मिली थी।बचपन बचाओ आंदोलन, खगड़िया के जिला समन्वयक खुर्शीद आलम ने आरपीएफ व जीआरपी को सूचना दी थी। जिस पर चाइल्डलाइन समस्तीपुर, आरपीएफ इंस्पेक्टर वेदप्रकाश वर्मा एवं जीआरपी इंस्पेक्टर अच्छेलाल सिंह यादव के नेतृत्व में पुलिस चौकस हुई।

 

 

 

कर्मभूमि एक्सप्रेस के समस्तीपुर स्टेशन आते ही जनरल कोच में पुलिस टीम ने छापेमारी शुरू कर दी। जिससे मानव तस्करों में हड़कंप मच गया।इस दौरान पुलिस टीम ने छह मानव तस्कर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपितों में शंभू कुमार, मानसी, खगड़िया, रविन्द्र ऋषिदेव, रानीगंज अररिया, अखिलेश पासवान बिथान समस्तीपुर, पंकज कुमार, बड़हरा कोठी पूर्णिया, संतोष चौधरी रानीगंज अररिया एवं छोटू कुमार कुरसेला कटिहार शामिल हैं।इन सभी मानव तस्करों के विरुद्ध जीआरपी में मामला दर्ज किया गया है। वही बच्चों के अभिभावकों को सूचित किया गया है। विदित हो कि इन दिनों विभिन्न ट्रेनों से बाल मजदूरी के लिए बच्चों की तस्करी की सूचना मिल रही है। इसमे खासकर नेपाल बॉर्डर से जुड़े इलाकों से बच्चों की तस्करी की जा रही है।
इंडियन टीवी न्यूज़ के संबाददाता जब मामला की पूर्ण जानकारी हेतु फ़ोन पर संपर्क किया तो आरपीएफ इंस्पेक्टर बेद प्रकाश वर्मा ने पुष्टि की !

संतोष कुमार
ब्यूरो चिफ (समस्तीपुर )

Leave a Comment