उन्नाव *जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ सब मिशन आॅन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन(आत्मा) योजना की बैठक का आयोजन:*

0
39

आदित्य बाजपेई जिला संवाददात उन्नाव
*जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ सब मिशन आॅन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन(आत्मा) योजना की बैठक का आयोजन:*

उन्नाव 21 जून 2022

जिलाधिकारी श्री रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट स्थित पन्नालाल सभागार में कृषि द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की गवर्निंग बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया।

 

 

बैठक में विभिन्न योजनाओं में वित्तीय वर्ष 2021-22 में प्राप्त लक्ष्यों की पूर्ति की विस्तृत समीक्षा की गयी तथा वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्राप्त लक्ष्य के क्रियान्वयन हेतु जिलाधिकारी महोदय के मार्ग दर्शनोंपरान्त लक्ष्यापूर्ति हेतु रणनीति बनाकर अनुमोदन लिया गया। बैठक में उप कृषि निदेशक द्वारा अवगत कराया गया विगत वर्ष उद्यान विभाग, मत्स्य विभाग, पशु पालन विभाग द्वारा प्राप्त लक्ष्यों की पूर्ति नही की गयी है जिस पर जिलाधिकारी द्वारा रोष व्यक्त करते हुए उप कृषि निदेशक को निर्देशित किया गया कि कृषि विभाग के संरक्षण में संचालित समस्त योजनाओं की प्रगति से प्रत्येक माह में अवगत कराना सुनिश्चित करें और जिन विभागों द्वारा कार्यों को रूचि लेकर नहीं किया जायें उसकी अलग से बैठक कर समीक्षा करायें। जिला उद्यान अधिकारी बैठक में उपस्थित नहीं हुये जिस कारण उनके खिलाफ पत्र लिखने के आदेश जारी किये गये।

 

 

 

जिलाधिकारी ने कहा किसानों को और मत्स्य पालकों को जो भी लाभ मिलने चाहियें उनमें किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहियें। किसानों के लाभ के लिये जितनी भी योजनायें सरकार द्वारा बनायी गयी हैं सभी पर अच्छा काम होना चाहिये व किसानों को समस्त योजनाओं का लाभ अवश्य मिलना चाहिये।
बैठक मंे मुख्य विकास अधिकारी श्री दिव्यांशु पटेल, उप कृषि निदेशक श्री मुकुल तिवारी, जिला कृषि अधिकारी उन्नाव, कृषि रक्षा अधिकारी उन्नाव, प्रबंधन जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड, प्रबंधक जिला अग्रणी बैंक सहित समस्त संबंधित उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here