Follow Us

मालथौन/ निर्विरोध निर्वाचित भाजपा पार्षद विनम्रता से जनता की सेवा में जुट जाएंः मंत्री भूपेन्द्र सिंह* *अभिमान की सदैव पराजय होती हैः मंत्री भूपेन्द्र सिंह* *निर्विरोध निर्वाचित भाजपा पार्षदों ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह का भव्य अभिनंदन किया*

*निर्विरोध निर्वाचित भाजपा पार्षद विनम्रता से जनता की सेवा में जुट जाएंः मंत्री भूपेन्द्र सिंह*

*अभिमान की सदैव पराजय होती हैः मंत्री भूपेन्द्र सिंह*

*निर्विरोध निर्वाचित भाजपा पार्षदों ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह का भव्य अभिनंदन किया*मालथौन से अखिलेश कौशिक 7509345610*

_*मालथौन* मैं बरोदियाकलां, मालथौन और बांदरी की आमजनता के चरणों में शीश नवाता हूं जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चैहान के सबका साथ, सबका विकास, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए किए गए कार्यों पर विश्वास जताते हुए 45 में से 38 भाजपा पार्षदों को निर्विरोध निर्वाचित होने में सर्वसम्मति से सहयोग और समर्थन जताया है। हम इसी तरह आगे प्रधानमंत्री मोदी जी के कांग्रेस मुक्त भारत के सपने को साकार करने की दिशा में कार्य करते हुए खुरई विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस मुक्त बनाने के लिए एकजुटता से काम करेंगे। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने यह विचार निर्विरोध निर्वाचित हुए भाजपा पार्षदों के साथ आए सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित ऐतिहासिक अभिनंदन समारोह में व्यक्त किए।_

 

 

 

 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मैं अपनी चुनावी व्यस्तताओं के एक दिन भी अपने विधानसभा क्षेत्र में नहीं जा सका और आप सभी ने मिलकर एक नगर परिषद व 45 में से 38 भाजपा पार्षदों को निर्वाचित करके गौरव हासिल किया है। यह विकास की जीत है। लेकिन किसी भी पार्षद के मन में यह भ्रम नहीं होना चाहिए कि यह निर्विरोध चुनाव उसने जीता है। सच यह है कि प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी के नेतृत्व में जो विकास हुआ उस विकास के लिए यह समर्थन मिला है। इसलिए किसी भी पार्षद के मन में अभिमान और भ्रम नहीं होना चाहिए। इसका संकल्प लेकर ही जनता की सेवा में जुट जाएं।

 

 

 

 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सभी वार्डों में 8 से 10 योग्य कार्यकर्ता टिकट के आकांक्षी थे और सभी कर्मठ और योग्य थे। चूंकि किसी एक का चयन ही हो सकता था ऐसे में पार्टी के निर्णय पर सभी ने अपनी आस्था और विश्वास जताया है। निर्वाचित पार्षद के मन में यह कभी न आए कि वही योग्य था और बाकी योग्य नहीं थे। स्मरण रखें अभिमान की सदैव पराजय होती है अतः उतनी ही अधिक विनम्रता आप सब में आ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन्हें इस बार अवसर नहीं मिल सका वे धैर्य के साथ पार्टी के प्रति विश्वास और निष्ठा रखें क्योंकि भाजपा में देर सबेर सभी को यथा योग्य जिम्मेदारी मिलती ही है। उन्होंने विगत सागर महापौर चुनाव में वर्तमान सांसद राजबहादुर सिंह को पूरी योग्यता के बावजूद टिकट न मिल सकने पर उनके पार्टी के प्रति समर्पण का उदाहरण देते हुए कहा कि राजबहादुर जी टिकट न मिलने से निराश नहीं हुए बल्कि पूरे धैर्य के साथ अधिकृत भाजपा प्रत्याशी के चुनाव अभियान में जुट गए थे। परिणाम आपके सामने हैं कि वे आज भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं।

 

 

 

 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा किसी एक परिवार की पार्टी नहीं है यह कार्यकर्ताओं की पार्टी है। इसमें कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक अवसर मिले इसलिए ही ऐसे नियम बनाए गए हैं कि किसी नेता, सांसद, विधायक के परिवारों में एक से अधिक पद नहीं दिया जाता। इसी तरह 75 वर्ष से अधिक आयु के नेताओं कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं दिया जा सकता। इन कड़े नियमों के चलते भाजपा का टिकट पाने से कई ऐसे कार्यकर्ता भी वंचित हो गए जिनकी जीत सुनिश्चित थी और सर्वे में उनका इकलौता नाम आ रहा था। पर पार्टी ने अपने कड़े नियमों से समझौता नहीं किया।

 

 

 

 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस की आज जो दुदर्शा है वह परिवारवाद के कारण ही बनी है। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने कांग्रेस मुक्त भारत का जो संकल्प लिया है वह इसी कारण से है कि कांग्रेस ने अपने 70 वर्ष के परिवारवादी शासन में देश को गरीबी, बेरोजगार, भुखमरी, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की ओर धकेल दिया था। उन्होंने कहा कि खुरई में कुछ महीनों पहले तक कांग्रेसी यह अफवाह फैलाते रहे कि यहां के जिला पंचायत, जनपद पंचायत, नगर पालिका अध्यक्ष, नगर परिषद अध्यक्ष जैसे सारे महत्वपूर्ण पद मंत्री भूपेन्द्र सिंह के परिवार वालों को ही मिलेंगे। लेकिन आप सभी ने देखा कि मेरे परिवार का एक भी सदस्य इन पदों को लेने के लिए आगे नहीं आया और सभी पर खुरई विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता चयनित हो रहे हैं। यहां तक कि मालथौन नगर परिषद में जो मात्र तीन कांग्रेसी पार्षद प्रत्याशी सामने आए हैं, उनमें भी एक ही परिवार की सगी मां बेटी हैं।

 

 

 

 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने निर्विरोध निर्वाचित सभी 38 भाजपा पार्षदों से कहा कि अब वे शेष 7 वार्डों में भाजपा प्रत्याशियों के खिलाफ लड़ रहे प्रत्याशियों की जमानत जब्त कराने की रणनीति पर जुट जाएं और माईक्रो लेबल पर इसके लिए प्रचार की रणनीति तैयार करें ताकि तीनों नगर परिषदें शत-प्रतिशत भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों की रहें। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इस उपलब्धि के लिए मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह की कड़ी मेहनत और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच उनकी समनवय पूर्ण कार्यशैली की सराहना की।

 

 

 

कार्यक्रम को सांसद राजबहादुर सिंह और सागर भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया और मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने भी संबोधित किया। अभिनंदन समारोह में बरोदियाकलां, मालथौन एवं बांदरी क्षेत्र से आए निर्विरोध निर्वाचित भाजपा पार्षदों और भाजपा के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने बड़े-बड़े पुष्प हारों से नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह का अभिनंदन किया और भाजपा के समर्थन में जमकर नारे लगाए। सभी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।

Leave a Comment