Follow Us

उदयपुर/बोलना नशे में हूं’ नुपुर शर्मा को धमकी देने वाले को यह समझाती दिखी अजमेर पुलिस, DSP पर गिरी गाज

Rajasthan: ‘बोलना नशे में हूं’ नुपुर शर्मा को धमकी देने वाले को यह समझाती दिखी अजमेर पुलिस, DSP पर गिरी गाज

 

 

 

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या (Kanhaiyalal murder case) के बाद राजस्थान में हेट स्पीच के वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं। ऐसे में अजमेर जिले से सामने 2 मामलों में पुलिस ने कार्रवाई की है। जिसमें एक में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को लेकर विवादित और भड़काऊ भाषण देने वाले अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती (Ajmer Dargah Khadim Salman Chishti) की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है। गिरफ्तारी के दौरान सलमान चिश्ती को समझाने वाले पुलिस उपाधीक्षक डीएसपी संदीप सारस्वत को एपीओ (DSP Sandeep Saraswat APO) कर दिया गया है। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय की ओर से आदेश जारी कर दिये गये हैं। 

 

 

 

चिश्ती को बचाव का तरीका बताती दिखी पुलिस

बताया जा रहा है कि डीएसपी (DSP) ने आरोपी सलमान चिश्ती को कहा था कि बोल देना नशे में था, ताकि बच जाए। पूर्व मंत्री (former minister) एवं बीजेपी नेता वासुदेव देवनानी (BJP leader Vasudev Devnani) समेत कई लोगों ने पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। सलमान चिश्ती को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया था। वह फिलहाल 2 दिन के पुलिस रिमांड (police remand) पर है। मिली जानकारी के अनुसार खादिम सलमान चिश्ती ने हाल ही में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को लेकर भड़काऊ बयान का वीडियो बनाकर उसे वायरल किया था। इससे पूरे राजस्थान में सनसनी फैल गई थी। वीडियो वायरल (video viral) करने के बाद सलमान फरार हो गया था। वह 2 दिन तक अजमेर के खादिम मोहल्ले में ही घर बदल-बदलकर रह रहा था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अजमेर में सघन सर्च अभियान चलाकर उसे मंगलवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया था। बताया जा रहा है कि सलमान दरगाह थाना इलाके का हिस्ट्रीशीटर (history sheeter) है। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। वह आदतन नशेड़ी बताया जा रहा है। 

 

 

 

मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया गया था सलमान को

उल्लेखनीय है कि अजमेर दरगाह के खादिम सलमान के इस बयान के बाद खादिमों की संस्था ने उससे अपने आप को अलग कर लिया है। वहीं अंजुमन ने कहा कि सलमान का यह बयान उनका अपना निजी बयान था। इससे अंजुमन का कोई लेना देना नहीं है। सलमान चिश्ती को मंगलवार देर रात अजमेर दरगाह सर्किल पुलिस उपाधीक्षक संदीप सारस्वत (Deputy Superintendent of Police Sandeep Saraswat) और दरगाह थानाप्रभारी दलबीर फौजदार (SHO Dalbir Faujdar) समेत क्यूआरटी तथा जिला पुलिस (district police) की स्पेशल टीम (special team) ने खादिम मोहल्ले से पकड़ा था। 

 

 

 

 

पुलिस कार्रवाई का वीडियो सामने आने पर मामले ने पकड़ा तूल

दरअसल, सलमान की गिरफ्तारी के समय का एक वीडियो सामने आया है। इसमें पुलिस पर उसकी मदद करने की बात कहने का आरोप लगा है। उसके बाद यह मामला तूल पकड़ने लगा। इस केस के बाद पूर्व मंत्री एवं बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी समेत कई लोगों ने अजमेर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये थे। मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस विभाग ने डीएसपी संदीप सारस्वत को हटाकर उन्हें एपीओ कर दिया है।  state head crime Rajasthan मोहम्मद इकबाल रंगरेज़

Leave a Comment