मुजफ्फरपुर/जिलाधिकारी,मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में सभा कक्ष में जिला अभियोजन  की बैठक सम्पन्न हुई।

0
43

समाहरणालय मुजफ्फरपुर।

    *जन-सम्पर्क प्रशाखा*

        *प्रेस विज्ञप्ति*

दिनांक-21 जुलाई 2022

जिलाधिकारी,मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में सभा कक्ष में जिला अभियोजन  की बैठक सम्पन्न हुई।
****************************************

 

 

 

बैठक में मुजफ्फरपुर जिला के सभी न्यायालय में अभियोजन के क्रम में आ रही समस्याओं,उत्पाद केस के अभियोजन,गवाहों के उपस्थापन,चार्जशीट,पॉक्सोकेस के लंबित मामलों के निष्पादन,अभियोजन पदाधिकारियों तथा पुलिस पदाधिकारियों के बीच सामंजस्य,प्रत्येक वाद में राज्य के तरफ से पैरवी, होस्टाइल गवाह पर मुख्य रूप से समीक्षा हुई। बैठक में Prosecution सेल को विशेष निर्देश दिया गया। निर्देश दिया गया कि प्रॉसीक्यूशन सेल की कमी दूर करते हुए अभियोजन शाखा में गवाह रजिस्टर/ सम्मन,वारंट रजिस्टर ,कुर्की- जब्ती रजिस्टर ,सजा रजिस्टर संधारित करने एवं उसे दिन प्रतिदिन अद्धतन करना सुनिश्चित करें। जिले के थानों में लंबित सम्मन, वारंट एवं कुर्की का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय को निर्देशित किया गया कि त्वरित विचारण एवं अन्य  महत्वपूर्ण कांडों में गवाहों की उपस्थिति सुनिश्चित करावे ।अभियोजन वार मासिक समीक्षात्मक बैठक आहूत करना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर लोक अभियोजकों के स्तर पर लंबित त्वरित विचारण के लंबित वादों का लोक अभियोजक के स्तर से अनुश्रवण करने का निर्देश दिया गया।

 

 

 

 

जिलाधिकारी ने सभी लोक अभियोजक,विशेष अभियोजक के कार्यों और उनके स्तर पर लंबित रहने का कारणों पर समीक्षा कर निर्देशित किया कि सभी संबद्ध पदाधिकारी समन्वय से कार्य कर कांडो के निष्पादन में रुचि लेकर कार्य करें। अधिकतम दोषसिद्धि कराना लक्ष्य रखें,जघन्य अपराधों यथा यौन उत्पीड़न,बलात्कार,लैंगिक अपराध,जुवेनायिल,मानव व्यापार, एससी एसटी के मामले उच्च प्रथमिकता के साथ निष्पादन कराएं।

उक्त बैठक में जिलाधिकारी  के अतिरिक्त  , पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय के प्रतिनिधि, प्रभारी पदाधिकारी विधि शाखा,सभी लोक अभियोजक,विशेष अभियोजक,सभी सहायक अभियोजन पदाधिकारी उपस्थित थे।

ब्यूरो चीफ इंडियन टीवी न्यूज शांति मुकुल मुजफ्फरपुर, बिहार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here