Follow Us

डिंडोरी मध्य प्रदेश………होटलों में खाद्य विभाग की दबिश,25 लीटर कोल्डड्रिंक और स्नेक्स कराये

प्रशांत सिसोदिया ब्यूरो चीफ जिला डिंडोरी मध्य प्रदेश………होटलों में खाद्य विभाग की दबिश,25 लीटर कोल्डड्रिंक और स्नेक्स कराये नष्ट…………………….

 

 

 

3 घरेलू सिलेंडर भी जप्त
जिले में एक्सपायरी और अमानक स्तर के खाद्य पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने के उद्देश्य से कलेक्टर रत्नाकर झा के निर्देश और SDM काजल जावला के मार्गदर्शन में संयुक्त टीम ने गुरुवार को शहपुरा में संचालित होटलों पर दबिश दी है।
इस दौरान कार्रवाई करते हुये टीम ने छाया पैलेस होटल में घरेलू LPG सिलेंडर के व्यावसायिक उपयोग के विरुद्ध कार्रवाई करते हुये तीन सिलेंडर जप्त किये हैं।यहाँ से खाद्य पदार्थों के सेम्पल भी जांच हेतु लिये गये हैं। वहीं खाद्य सुरक्षा अधिनियम के मापदंडों के उल्लंघन पर अधिकारियों ने जमुना अग्रवाल के प्रतिष्ठान से 25 लीटर एक्सपायरी कोल्डड्रिंक और स्नेक्स के 15 पैकिटों को मौके पर ही नष्ट कराया, कलाकंद का सेम्पल लिया है। इसके साथ ही टीम ने श्रीराम भोजनालय में दबिश देकर एक घरेलू गैस सिलेंडर और खाद्य पदार्थों और नमक के नमूनों की जाँच हेतु जप्त किये हैं। इस दौरान अधिकारियों ने खादय सुरक्षा मानक 32 के तहत दुकानदारों को नोटिस जारी करते हुये प्रतिष्ठानों पर साफ सफाई के पुख्ता इंतजाम रखने और मानक स्तर के पदार्थों की बिक्री की सख्त हिदायत जारी की है।

 

 

 

कार्यवाही के दौरान शहपुरा में दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। दुकानदारों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। कार्यवाही में टीकाराम अहिरवार जिला आपूर्ति अधिकारी, शमीम खान कनिष्ठ आपूर्ती अधिकारी, प्रभा सिंह तेकाम खादय सुरक्षा अधिकारी और जयंत असाटी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शामिल रहे।

Leave a Comment