Follow Us

कटरा श्रावस्ती, कंपोजिट विद्यालय भिट्टी, खरगौरा बस्ती अमृत महोत्सव 75 वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर प्रधानाध्यापक लाल जी पाठक की अध्यक्षता में ध्वजारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 कटरा श्रावस्ती,

कंपोजिट विद्यालय भिट्टी, खरगौरा बस्ती अमृत महोत्सव 75 वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर प्रधानाध्यापक लाल जी पाठक की अध्यक्षता में ध्वजारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

 

 

 

बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। बच्चों ने उद्घोष किया। आजादी का अमृत महोत्सव अमर रहे l ध्वजारोहण करते हुए लालजी पाठक ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को उल्लास और गरिमामय ढंग से मनाने के लिए शासकीय व अर्धशासकीय कार्यालयों के अलावा निजी प्रतिष्ठानों और हर घर में तिरंगा फहराने की योजना केंद्र सरकार ने बनाई है। स्कूलों में इसके लिए अभियान चलाने के निर्देश जारी किए हैं। स्कूली बच्चों में देश प्रेम की भावना जगाने के साथ ही घरों में तिरंगा फहराने माहौल बनाया जाएगा।हर घर तिरंगा अभियान अब जोर पकड़ने लगा है।

 

 

 

 

 

निजी व सरकारी स्कूलों में स्कूली बच्चों को आजादी के अमृत महोत्सव का उद्देश्य बताया गया। इसमें स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों को जिम्मेदारी दी जाएगी। संजय सिंह शिक्षक ने कहा कि शैक्षणिक संस्थान के छात्रों के बीच अमृत महोत्सव को लेकर चर्चा किया। छात्रों में देश प्रेम की भावना जगाने आजादी के 75 वर्षों का इहितास भी बताया। स्वतंत्रता की लड़ाई में बलिदान होने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की वीरगाथा को लेकर चर्चा किया। इतिहास के पन्नों पर सिमटे वीर सपूतों के अदम्य साहस और देश की आजादी में अहम भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के इतिहास से भी परिचित कराया। आजादी के इन 75 वर्षों में देश ने क्या पाया और प्रगति के कितने सोपानों को हमने पूरा किया है। ऐसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर खुलकर चर्चा किया। ग्राम प्रधान जयप्रकाश यादव, शिक्षिका शशि किरण त्रिपाठी ,प्रियंका यादव, अनुपमा वर्मा ,ज्योति मां आर्य, आदि शिक्षक शिक्षिकाएं तथा छात्र छात्राएं मौजूद रहेl

शिवा जायसवाल
जिला संवाददाता श्रावस्ती ।

Leave a Comment