Follow Us

महाराजगंज/निःशुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण कार्यक्रम का सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने किया शुभारंभ*

*निःशुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण कार्यक्रम का सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने किया शुभारंभ*

महराजगंज:- समग्र शिक्षा अभियान एवं निपुण मिशन के अन्तर्गत शैक्षिक सत्र : 2022 2023 में निःशुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ कंपोजिट विद्यालय बरवा विद्यापति विकास खंड सिसवा में बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने किया। तदपश्चात आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत निकल रहे रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।मुख्य अतिथि सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया ने बच्चों व अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा अनमोल रत्न है, इससे सर्वांगीण विकास होता है।उन्होंने कहाकि इन्ही बच्चों में ही नेता,डाक्टर, इंजीनियर,अधिवक्ता व व्यवसायी बनकर देश की सेवा करते हैं।

 

 

 

सदर विधायक जय मंगल कनौजिया ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय के बच्चे प्राइवेट विद्यालय के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में पीछे छोड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सभी सरकारी स्कूलों में सभी पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को निशुल्क ड्रेस जूता मूल्य के अलावा किताबों का भी वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक विद्यालय से पढ़कर निकलने वाले छात्र भी अब अधिकारी बनने के योग्य हो रहे हैं। ग्राम प्रधान ओम प्रकाश पांडेय ने कहा कि विद्यालयों में सभी प्रकार के समस्याओं का निदान ग्राम प्रधान स्तर से किया जाता है गांव के विद्यालय में बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराई जा रही है गांव के बच्चे पढ़ लिख कर जिले का नाम रोशन करेंगे।मंडल अध्यक्ष दिलीप शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं छात्रों के अलावा उनके अभिभावक को भी समय-समय पर उपलब्ध कराया जा रहा है

 

 

 

जिससे शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों अभिभावकों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो सके। इस मौके पर शिक्षक कुलदीप चंद्र, हरिनारायण यादव, वीरेश कुमार, मंजू यादव, प्रतिभा राय, प्रधानाध्यापक रामचंद्र कन्नौजिया , संजीव शुक्ला, प्रधान सच्चिदानंद मौर्य,सभासद प्रदीप गौड़, सिनोद कुमार, आफताब, सूरज सिंह, भारतेंदु मणि त्रिपाठी के अलावा तमाम शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन शिक्षक बेचू मधेशिया ने किया।

अरविन्द पटेल

Leave a Comment