Follow Us

मुजफ्फरपुर/सेना में भर्ती का इंतजार हुआ खत्म।* अग्निविर योजना तहत सेना भर्ती * *भारतीय सेना की वेबसाइट पर अभ्यर्थी करा सकते हैं अपना पंजीकरण*

दिनांक-4 अगस्त 2022

*सेना में भर्ती का इंतजार हुआ खत्म।* अग्निविर योजना तहत सेना भर्ती *

*भारतीय सेना की वेबसाइट पर अभ्यर्थी करा सकते हैं अपना पंजीकरण*

*ऑनलाइन पंजीकरण 5 अगस्त 2022 से 3 सितंबर 2022 तक खुला रहेगा*

*सेना भर्ती कार्यालय मुजफ्फरपुर के कर्नल बॉबी जसरोटिया ने दी जानकारी*

 

 

 

मुजफ्फरपुर : सेना भर्ती कार्यालय मुजफ्फरपुर

सेना भर्ती कार्यालय मुजफ्फरपुर द्वारा बताया गया है कि अग्निवीर योजना के तहत सेना भर्ती रैली (पुरुषों के लिए) दिनांक 21 नवंबर 2022 से 04 दिसंबर 2022 तक चक्कर मैदान मुजफ्फरपुर मे आयोजित किया जा रहा है जिसमे सेना भर्ती कार्यालय, मुजफ्फरपुर के अन्तर्गत आने वाले सभी 08 जिलो के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते है।

 

 

 

निर्देशक सेना भर्ती कार्यालय मुजफ्फरपुर द्वारा बताया कि सभी अभ्यथियो को www.joinindianarmy.nic.in मे रजिस्टेशन करवा सकते है ऑनलाइन पंजीकरण 05 अगस्त 2022 से 03 सितंबर 2022 तक खुला रहेगा।
इस बार अग्निवीर योजना के अंतर्गत 17 ½ – 23 साल के युवा भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते है। भर्ती प्रक्रिया के दौरान अग्निवीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर क्लर्क/SKT, अग्निवीर टेक्नीकल एंव आग्निवीर Tradesmen की परीक्षा होंगी । तकनीकी में ITI Certificate Holder एंव 3 वर्ष के Diploma Holder के लिए Written Exam में विशेष प्रावधान रखा गया है साथ ही अग्निवीर क्लर्क/SKT में Computer Qualified अभ्यर्थियों के लिये भी विशेष Bonus Marks का प्रावधान है।अग्निवीर योजना के अंतर्गत शुरुआत में चार साल का अनुबंन्ध होगा ।जिसके पश्चात उनकी चार साल के कार्यकाल के दौरान प्रदर्शन के आधार पर 25% अग्निवीरों को सेलेक्ट किया जायेगा और उनके साथ 15 वर्ष का और अनुबंन्ध किया जायेगा। जो अग्निवीर चार साल के बाद वापस आऐंगे उन्हे विशेष सेवा निधी पैकेज मिलेगा।

अग्निवीर (महिला) भर्ती प्रक्रिया दानापुर में आयोजीत किया जा रहा है उसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण 05 अगस्त 2022 से 03 सितंबर 2022 तक खुला रहेगा।सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि ऑनलाइन पंजीकरण ध्यान से भरें और भर्ती प्रक्रिया एक निशुल्क सेवा है किसी भी दलाल से सावधान रहे।

इंडियन टीवी न्यूज / ब्यूरो चीफ /शांति मुकुल मुजफ्फरपुर, बिहार

Leave a Comment