सहारनपुर* *परिषदीय विद्यालयों की बदहाली कभी भी पड़ सकती हैं बच्चों व अध्यापकों पर भारी* गंगोह ब्लॉक के दर्जनों परिषदीय विद्यालयों में बारिश से हुए पानी पानी,बच्चों की उपस्थिति रही कम

0
26

*👉*इंडियन टीवी न्यूज सहारनपुर*

 

*परिषदीय विद्यालयों की बदहाली कभी भी पड़ सकती हैं बच्चों व अध्यापकों पर भारी*

गंगोह ब्लॉक के दर्जनों परिषदीय विद्यालयों में बारिश से हुए पानी पानी,बच्चों की उपस्थिति रही कम

 

 

 

गंगोह:गंगोह ब्लाक के दर्जनों परिषदीय विद्यालय थोड़ी ही बारिश में जलमग्न हो जाते है।जिससे बच्चों को विद्यालय जाने में परेशानी होती हैं।लेकिन शिक्षा विभाग ऐसे विद्यालयों की सुध नही ले रहा है।

 

शुक्रवार को हुई जोरदार बारिश से ब्लॉक के खंडलाना,धानवा, पापड़ी,बहादरनगर,बाढ़ीमाजरा,मनोहरा के उच्च प्राथमिक विद्यालय,दैदनौर प्राथमिक विद्यालय,बड़गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय,मोहड़ा के प्राथमिक विद्यालय, गुड़छप्पर,कोलाखेड़ी आदि दर्जनों परिषदीय विद्यालय बारिश से जलमग्न हो गए। जिससे पानी भरा देख बच्चे विद्यालय उसे वापस लौटने को मजबूर हो गए। इससे परिषदीय विद्यालयों में उपस्थिति बहुत कम दर्ज की गई। विद्यालय में पहुंचे अध्यापकों ने भी पानी से जाकर विद्यालयों के गेट खोले। अध्यापक नीरज कुमार, वीरेन्द्र कुमार आदि ने बताया कि बच्चों की उपस्थिति कम दर्ज की गई। बता दे कुछ ग्राम प्रधान विद्यालयों को लेकर गंभीर नहीं है। फल स्वरुप सड़क से नीचे चले गए विद्यालयों में पानी भर जाता है। वहीं पर कुछ ग्राम प्रधानों ने अपने गांव के स्कूलों में इंटरलॉकिंग व मिट्टी का भराव करवा कर विद्यालय को पानी भरने की समस्याओं को समाप्त कर दिया है।जिससे बच्चे व अभिभावक खुश हैं।लेकिन जहाँ पानी भरता हैं वहां कब कोई बिल्डिंग धराशायी हो जाये कहा नही जा सकता है।

 

 

 

 

-बीईओ अंशुल कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा कायाकल्प के द्वारा इंटरलॉकिंग आदि का कार्य किया जा रहा है।कुछ विद्यालय हैं जहां पानी निकासी न होने से पानी भर जाता हैं।वहां भी ग्राम प्रधान से बात कर विद्यालय में पानी न भरे इसके प्रयास किये जा रहे है।

*✍🏾*रिपोर्ट:-नीरज धीमान व रविन्द्र उपाध्याय*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here