Follow Us

हमीरपुर/जिलाधिकारी की अध्यक्षता में वृक्षारोपण, जनपदीय पर्यावरण समिति एवं गंगा संरक्षण समिति की बैठक सम्पन्न*

*जिलाधिकारी की अध्यक्षता में वृक्षारोपण, जनपदीय पर्यावरण समिति एवं गंगा संरक्षण समिति की बैठक सम्पन्न*

 

 

 

 

हमीरपुर 23 अगस्त 2022
जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण की अध्यक्षता में वृक्षारोपण, जिला पर्यावरण समिति एवं गंगा संरक्षण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 6952806 के वृक्षारोपण के लक्ष्य के सापेक्ष 6961826 पौधों का रोपण किया गया है जोकि लक्ष्य से अधिक है, यह जनपद के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से वृक्षारोपण में सभी विभागों द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया । उसी प्रकार आज शाम तक प्रत्येक दशा में शत प्रतिशत जियोटैग कर दिया जाए ,जियो टैग करने में किसी भी प्रकार की लेटलतीफी ना बरती जाए । ज्ञात हो कि जियोटैग करने में जनपद पूरे प्रदेश में तीसरे स्थान पर है ।

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण के पश्चात उनके बचाव / उनको जीवित रखने के प्रभावी प्रयास किए जाएं। किसी कारणवश सूखे / खराब हो चुके पौधों के स्थान पर दूसरे पौधों का रोपण करा दिया जाए । उन्होंने कहा कि पौधों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदूषित जल किसी भी दशा में नदियों में ना प्रवाहित होने पाए ,यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि लोगों को नदियों के संरक्षण एवं उनके स्वच्छता हेतु प्रोत्साहित किया जाए।
इस मौके पर प्रभागीय वनाधिकारी उमेश चंद्र राय , अधिशासी अभियंता विद्युत सुमित व्यास , पीडी साधना दीक्षित, सीओ सदर, डीआईओएस, बीएसए , बीडीओ तथा अन्य संबंधित अधिकारी / कर्मचारी मौजूद रहे।
*इंडियन टीवी न्यूज़ से ब्यूरो चीफ हमीरपुर कैलाश चंद्र सोनी*

Leave a Comment