Follow Us

नगर पालिका ने धोलका में अवैध रूप से बने साईं एवेन्यू कॉम्प्लेक्स की 75 में से सिर्फ आठ दुकानों को ही सील किया.

गणेश रावत की रिपोर्ट
धोलका कस्बे के मालव तालाब रोड पर विगत 10 वर्षों से बिना अनुमति के बने “साईं एवेन्यू” कॉम्प्लेक्स के मालिक के खिलाफ धोलका नगर पालिका द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। एक सतर्क नागरिक ने गुजरात उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर की और धोलका नगर पालिका को गहरी नींद से जागना पड़ा और आज पुलिस की मौजूदगी में दुकानों को सील करना शुरू करना पड़ा। लेकिन यह मुद्दा अब धोलका के नागरिकों के बीच ” टॉक ऑफ द टाउन” बन गया है जो इस कॉम्प्लेक्स में कुल 75 में से सिर्फ आठ दुकानों को ही सील कर रहे हैं।

आठ दुकानों को सील कर दिया गया है और उस पर मुख्य अधिकारी के हस्ताक्षर वाला एक सार्वजनिक चेतावनी पत्र चिपका दिया गया है। अख़बार में लिखा है कि, इसलिए यह सार्वजनिक चेतावनी साईं एवेन्यू कॉम्प्लेक्स के मालिकों और धोलका शहर के लोगों को दी जाती है कि गुजरात उच्च न्यायालय में दायर रिट याचिका के अनुसार, धोलका नगर पालिका के मालव झील क्षेत्र टीका नंबर-5, सीटी सर्वे नंबर-324 में साई एवेन्यू कॉम्प्लेक्स के अवैध निर्माण के संबंध में धोलका नगर पालिका की टाउन प्लानिंग कमेटी ने गुजरात उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय लिया. साई एवेन्यू कॉम्प्लेक्स में 29/06/2022 को प्रकाशित सार्वजनिक सूचना।

31/07/2022 उक्त संपत्ति को खाली करने और सीवर कनेक्शन, पानी कनेक्शन और बिजली कनेक्शन काटने के लिए। तदनुसार, सदर की संपत्ति अवैध dt. 02/09/2022 को मुहरबंद। तो इस संपत्ति का उपयोग न करें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो उस व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। संपत्ति के मालिक और जनता को इस पर ध्यान देना चाहिए।

इस बीच मुख्य अधिकारी जतिनकुमार मेहता ने संवाददाताओं से कहा कि अवैध रूप से बने साईं एवेन्यू कॉम्प्लेक्स को आज से सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. आज आठ दुकानों को सील कर दिया गया है। बाकी दुकानों से सामान खाली होने पर सीलिंग की जाएगी।

इस बीच, इस परिसर के मालिक ने आज धोलका नगर पालिका को रु 50 हजार का जुर्माना अदा किया जा चुका है और कॉम्प्लेक्स का मालिक सीलिंग प्रक्रिया के खिलाफ अदालत में गया है। फिरइस बीच मुख्य अधिकारी जतिनकुमार मेहता ने संवाददाताओं से कहा कि अवैध रूप से बने साईं एवेन्यू कॉम्प्लेक्स को आज से सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. आज आठ दुकानों को सील कर दिया गया है।

बाकी दुकानों से सामान खाली होने पर सीलिंग की जाएगी। इस बीच, इस परिसर के मालिक ने आज रु. धोलका नगर पालिका को 50 हजार का जुर्माना अदा किया जा चुका है और कॉम्प्लेक्स का मालिक सीलिंग प्रक्रिया के खिलाफ अदालत में गया है। फिर सभी नागरिकों की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि कोर्ट सीलिंग प्रक्रिया को रोकने के लिए स्टे देता है या नहीं। सभी नागरिकों की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि कोर्ट सीलिंग प्रक्रिया को रोकने के लिए स्टे देता है या नहीं।

Leave a Comment