जिलाधिकारी ने पदभार संभालते ही सुनी जनपद की जनसमस्याएं तथा दिए संबंधित को सख्त निर्देश।

0
15

जिलाधिकारी ने पदभार संभालते ही सुनी जनपद की जनसमस्याएं तथा दिए संबंधित को सख्त निर्देश।
संवाददाता मोहित सैन, मथुरा

 

 


मथुरा।जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कलेक्टेªट स्थित कार्यालय पर फरियादियों की जन शिकायतें सुनी। उन्होंने फरियादियों की समस्या सुनते हुए तत्काल प्रभाव से संबंधित अधिकारी से वार्ता की और उन्हें उक्त शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिये। श्री खरे ने मौके पर ही सीएमओ व सीवीओ को फोन मिलाकर निर्देश दिये कि स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिले और कोविड-19 की थर्ड डोज को शतप्रतिशत लगवाना सुनिश्चित करेे।

 

 

 

इसी क्रम में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि लम्पी बीमारी के टीकाकरण डोज पशुओं को लगवायें और संबंधित क्षेत्र के डॉक्टरों को निरीक्षण करने के निर्देश जारी किये जायें तथा पशुपालकों से सम्पर्क कर आवश्यक कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभिन्न तहसीलों से आयी शिकायतों को संबंधित उप जिलाधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी को अग्रसारित किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत डूडा अधिकारी को निर्देश दिये कि पात्र लाभाथियों को प्राप्त आवास में सभी सुविधायें मुहैया करायी जायें।
जन सुनवाई के तत्पश्चात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 नितिन गौड़, नगर आयुक्त अनुनय झा, ज्वांइट मजिस्टेªट धु्रव खादिया तथा अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानन्द पाण्डेय के साथ पं0 दीनदयाल धाम फरह का निरीक्षण किया। मा0 मुख्यमंत्री जी के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पं0 दीनदयाल धाम फरह के निकट बनाये जा रहे हैलीपेड का निरीक्षण किया। तत्पश्चात पं0 दीनदयाल धाम में स्थित पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की स्मारक पर दीप प्रज्वलित कर नमन किया।

 

 

 

 

श्री खरे ने पं0 दीनदयाल धाम के परिसर में बने विभिन्न कक्षों का अवलोकन किया, जिसमें औषधि, मशीनरी तथा उत्पादन कक्षों में जाकर क्रियाशील कार्यों की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने मा0 मुख्यमंत्री जी के डी ब्लॉक, आगमन तथा प्रस्थान करने वाले मार्गों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिये कि सुरक्षा के मानकों का ध्यान रखते हुए सभी कार्यों को समय से पूर्ण करायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here