डिंडौरी म प्र………. नगरीय निकाय चुनाव:राजनीतिक दलों का सघन जनसंपर्क अभियान जारी, मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवार अपना रहे अलग-अलग हथकंडे

0
28

डिंडौरी म प्र……….
नगरीय निकाय चुनाव:राजनीतिक दलों का सघन जनसंपर्क अभियान जारी, मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवार अपना रहे अलग-अलग हथकंडे

 

 

 

जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आते जा रही है, वैसे-वैसे चुनावी प्रचार प्रसार तेजी पकड़ता जा रहा है। मतदाताओं को लुभाने के लिए राजनीतिक दल कई प्रकार के हथकंडे अपना रहे है। कोई बैनर पोस्टर के साथ तो कोई ढोल के साथ अपने समर्थकों के साथ मतदाताओं के दरवाजे पर दस्तक दे रहे।

 

 

 

जिले की राजनीति में अभी तक मुख्य रूप से दो दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है, लेकिन वर्तमान निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार एंट्री और निकाय के कुछ वार्डों में गोंडवाना की दस्तक ने इन दोनों राजनीतिक दलों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है।

 

 

 

 

बहरहाल सभी राजनीतिक दल, जिनके उम्मीदवार पार्षद चुनाव के लिए विभिन्न वार्डों से चुनाव के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अपने-अपने अंदाज में मतदाताओं को अपने पक्ष में रिझाने का प्रयास कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी पिछले नगर परिषद के कार्यकाल में परिषद का कामकाज संभालती रही है, एक बार फिर परिषद में अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए जद्दोजहद कर रही है। वहीं जिला पंचायत चुनाव के बाद संजीवनी लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत के साथ नगर परिषद के चुनाव में कूद पड़ी है।

एक ओर जहां पहली बार आम आदमी पार्टी लगभग 11 वार्डों में अपने उम्मीदवारों को उतारकर इन दोनों राजनीतिक दलों को अतिरिक्त मेहनत करने पर मजबूर कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दलों से असंतुष्ट उम्मीदवार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जनता के बीच में अपना दावा पेश कर दोनों ही प्रमुख दलों का समीकरण बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

_इंडियन टीवी न्यूज़ संवाददाता मो0 सफर ज़िला डिंडोरी मध्य प्रदेश_

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here